scorecardresearch
 

विधानसभा चुनाव नतीजाः बीजेपी ने कहा- मोदी पर भरोसा बढ़ा, कांग्रेस ने हार कबूली

विधानसभा चुनाव के रुझानों के साफ होते ही राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया. कांग्रेस की हार को कबूल करते हुए उसके सीनियर नेता पीसी चाको ने कहा कि पार्टी इस पर गंभीरता से विचार करेगी. हार की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने चुनाव परिणामों पर काफी खुशी जाहिर की है.

शाहनवाज हुसैन ने कहा लोगों ने मोदी सरकार पर भरोसा किया शाहनवाज हुसैन ने कहा लोगों ने मोदी सरकार पर भरोसा किया

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के मतगणना की शुरुआती रुझान में कांग्रेस को सबसे ज्यादा झटका लगा है. केरल में उसके सत्ता से वापस होने के आसार हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में वामदलों से गठबंधन करने के बाद भी उसका सफाया हो गया. असम में उसकी सरकार को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है.

कांग्रेस तय करेगी हार की जिम्मेदारी
रुझानों के साफ होते ही राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया. केरल में कांग्रेस की हार को कबूल करते हुए उसके सीनियर नेता पीसी चाको ने कहा कि पार्टी इस पर गंभीरता से विचार करेगी. हार की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि केरल में पार्टी की हार से निराश हूं. कांग्रेस को इस कमी की समीक्षा करनी होगी.

मोदी सरकार के कामकाज पर बढ़ा भरोसा
बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने चुनाव परिणामों पर काफी खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि असम में बीजेपी सरकार बना रही है. केरल में हमने खाता खोला है और पश्चिम बंगाल में हम मजबूती से आगे बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मोदी सरकार के कामकाज और बीजेपी की नीतियों में भरोसा जताया है. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने असम में बीजेपी की जीत को ऐतिहासिक बताया.

प्रकाश करात ने कहा- शाबास केरल
दूसरी ओर केरल में लेफ्ट गठबंधन की जीत पर सीपीएम नेता वृंदा करात और प्रकाश करात ने कहा कि शाबास केरल. पश्चिम बंगाल में बुरी तरह हार के रुझान पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

केरल में लेफ्ट का दावा- बनाएंगे नो करप्शन सरकार
केरल में सरकार बनाने जा रहे लेफ्ट गठबंधन के नेता वी एस अच्युतानंदन ने कहा कि हम नो करप्शन के आधार पर काम करेंगे. वहीं असम में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि हम परिणाम के पूरी तरह साफ होने का इंतजार कर रहे हैं.

आम लोगों की कृपा के सहारे बड़े नेता
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र की यह खुबसूरती है. इसमें आखिरी व्यक्ति की ताकत सामने आती है. बड़े-बड़े नेता आम लोगों की कृपा पर निर्भर रहती है. जीत के बाद उन्होंने कहा कि यह विजय बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. और कांग्रेस के लिए एक सबक है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें