scorecardresearch
 

सिद्धू ने पाकिस्तानी पीएम की तारीफों के बांधे पुल, कहा- जांचा-परखा बंदा है

भारत-पाकिस्तान संबंधों पर सिद्धू का कहना है कि वह उम्मीद रखते हैं लेकिन निर्णय सरकारों को लेना है. सिद्धू ने कहा कि रिश्ते सुधारने के लिए दोनों देशों के लोगों का संपर्क बहुत जरूरी है.

फाइल फोटो फाइल फोटो

पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के तारीफों के पुल बांधे है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए प्रचार करने पहुंचे सिद्धू ने कहा कि इमरान खान पहले दिन से भारत से बात करने को तैयार थे वो आज भी तैयार है, और अब भारत की सरकार भी तैयार है. सिद्धू ने इमरान खान के बारे में कहा, "वह बंदा जांचा-परखा खड़ा है, संघर्ष किया हुआ है, उसको सब कुछ मिला, 3 महीने पहले जो सच हुआ है वह 75 साल में नहीं हुआ."

आजतक से लंबी बातचीत में सिद्धू ने कहा कि ताली दो हाथ से बजती है, पंछी की उड़ान दो पंखों से होती है, इसी तरह संबंध दोनों देशों की पहल से सुधरेंगे. सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की सरकारों की तारीफ की.

'बाबा नानक ने खुलवाया रास्ता'

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह रास्ता बाबा नानक ने खुद खुलवाया है. उन्होंने कहा, " मैंने 3 महीने पहले उसकी शुरुआत कर दी थी आज प्रधानमंत्री वही कर रहे हैं, जो मैं कहता था. मैं कहता था नॉर्थ कोरिया साउथ कोरिया इकट्ठा होकर साथ-साथ चल सकते हैं, तो समस्या क्या है ट्रंप और कोरिया वाले अगर इकट्ठे हो सकते हैं तो समस्या क्या है?"

'इमरान बुलाएंगे तो फिर जाउंगा पाकिस्तान'

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर पाकिस्तान के पीएम करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास में उन्हें बुलाएंगे तो वे जाएंगे. सिद्धू ने कहा, "मैं परमिशन मांग लूंगा कि मैं वहां भी जाना चाहता हूं, मैं दूसरी तरफ जाना चाहता हूं, यह तो इतिहास का हिस्सा है मैंने जो औपचारिकताएं हैं वह पूरी कर दी है, मेरा वीजा लगा हुआ है, पासपोर्ट भेज दिया है, मैं जरूर जाऊंगा."

रिश्ता सुधारने का फैसला सरकारों को लेना है

भारत-पाकिस्तान संबंधों पर सिद्धू का कहना है कि वह उम्मीद रखते हैं निर्णय सरकारों को लेना है. सिद्धू ने कहा कि रिश्ते सुधारने के लिए दोनों देशों के लोगों का संपर्क बहुत जरूरी है. सिद्धू ने कहा, "इमरान खान और भारत सरकार दोनों ने 75 साल पुरानी मुराद पूरी कर दी है, मैं तो बस चरणों में शीश झुकाता हूं. बाबा नानक ने सब कुछ करवाया है."

To get latest update about Madhya Pradesh elections SMS MP to 52424 from your mobile . Standard  SMS Charges Applicable

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×