scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में बोले सीएम योगी- अब नागपुर से भी डरता है पाकिस्तान

सीएम योगी ने कहा कि देश और दुनिया के अंदर भारत के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए नागपुर की महत्वपूर्ण भूमिका है. और अब तो पाकिस्तान भी नागपुर से घबरा रहा है. इमरान खान को कुछ नहीं मिलता है इसलिए नागपुर का नाम लेने के लिए विवश होते हैं.

नागपुर से पाकिस्तान पर गरजे सीएम योगी (फाइल फोटो-PTI) नागपुर से पाकिस्तान पर गरजे सीएम योगी (फाइल फोटो-PTI)

  • नागपुर की चुनावी रैली में योगी का पाकिस्तान पर निशाना
  • योगी ने कहा- परमाणु हमला किया तो नाम मिटा देंगे
  • पाकिस्तान अब पस्त और कंगाल, नहीं मिल रहा कर्ज
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के नागपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा है. योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब पाकिस्तान नागपुर से भी डरने लगा है. योगी का इशारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से था.

योगी आदित्यनाथ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम नागपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार सुधाकर देशमुख के चुनाव प्रचार में शामिल होने आए थे. पाकिस्तान इन दिनों केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की वैश्विक मंचों से आलोचना कर रहा है.

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरएसएस का जिक्र किया था. अपने भाषण में इमरान खान की बौखलाहट पर योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधा है.

सीएम योगी ने कहा, 'देश और दुनिया के अंदर भारत के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए नागपुर की महत्वपूर्ण भूमिका है. और अब तो पाकिस्तान भी नागपुर से घबरा रहा है. इमरान खान को कुछ नहीं मिलता है इसलिए नागपुर का नाम लेने के लिए विवश होते हैं.'

योगी ने तंज कसते हुए कहा कि लेकिन यह अच्छी बात है. ईश्वर का नाम लेना भी मुक्ति का कारण बनता है.

पस्त हो चुका है पाकिस्तान

आरएसएस के मुख्यालय वाले शहर नागपुर से योगी ने पाकिस्तान पर कई तीखे हमले किए. योगी ने कहा कि पाकिस्तान हमें परमाणु हमले की धमकी देता था. हमने कहा कि एक बार प्रयोग करके देख लो, हम तुम्हारा नामोनिशान मिटा देंगे. उसके बाद से दुश्मन देश चुप्पी साध गया. इमरान खान पूरी दुनिया में घूम रहे हैं लेकिन कोई सुन नहीं रहा. अब तो कोई भी अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान पाकिस्तान को कर्ज नहीं दे रहा. कुल मिलाकर अब पाकिस्तान पस्त और कंगाल हो चुका है.

धारा 370 अम्बेडकर का अपमान

सीएम योगी ने कहा कि आज पूरा भारत देश जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का जश्न मना रहा है. अब जम्मू-कश्मीर वास्तव में भारत का हिस्सा हुआ है, जहां डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर द्वारा निर्मित भारतीय संविधान भी लागू किया गया. यह अनुच्छेद अंबेडकर का अपमान था. संविधान में धारा 370 को जोड़ करके उन्हें अपमानित करने का कार्य किया था.

श्रेष्ठ भारत की संकल्पना साकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अंबेडकर ने भी इस धारा का विरोध किया था और कहा था कि आर्टिकल 370 कश्मीर के विकास में बाधक बनेगा. देश के अंदर यह अलगाववादी तत्वों का कारण बन जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे समाप्त करने के साथ ही एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार किया है.

(नागपुर से कौशल पांडेय की रिपोर्ट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें