scorecardresearch
 

नक्सली कुंदन पहान लड़ेगा झारखंड चुनाव, कोर्ट ने दी इजाजत

नक्सली कुंदन पहान को झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है. एनआईए की विशेष अदालत ने कुंदन को सशर्त इजाजत दी है.

कुंदन पहान (फोटो- सत्यजीत कुमार ) कुंदन पहान (फोटो- सत्यजीत कुमार )

  • कुंदन पहान को NIA कोर्ट ने दी चुनाव लड़ने की इजाजत
  • नक्सली कुंदन पहान हजारीबाग ओपन जेल में है बंद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नक्सली कुंदन पहान को झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है. एनआईए की विशेष अदालत ने कुंदन को सशर्त इजाजत दी है. नामांकन के दिन जेल प्रबंधन को प्रक्रिया कराने की ज़िम्मेदारी होगी. वहीं कोर्ट ने कुंदन को सुनिश्चित करने को कहा कि नामांकन के दिन आम जनता को समस्या ना हो. वह तमाड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगा.

झारखंड में जनता दल (युनाइटेड) के विधायक रमेश सिंह मुंडा की हत्या के लिए जेल गए कुंदन पाहन ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी. कुंदन पाहन को पिछले महीने होटवार की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से हजारीबाग ओपन जेल में स्थानांतरित किया गया था.

2 साल पहले किया था सरेंडर

रमेश सिंह मुंडा 2008 में झारखंड के बुंडू के एसएस हाई स्कूल में एक समारोह को संबोधित कर रहे थे, तब ही उनकी हत्या कर दी गई थी. रमेश सिंह मुंडा के बेटे और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) के विधायक विकास मुंडा ने तब अपने पिता की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी.विकास मुंडा ने आरोपी कुंदन पाहन के खिलाफ मौत की सजा की भी मांग की. कुंदन पाहन ने झारखंड में आतंक का राज कायम किया था. उसने 14 मई, 2017 को आत्मसमर्पण किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें