scorecardresearch
 

गुजरात में पांच विधानसभा सीटों पर लड़ेगी सपा: अखिलेश यादव

गुजरात विधानसभा में समाजवादी पार्टी प्रदेश के पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि बाकी सीटों पर वह कांग्रेस का समर्थन करेगी.

अखिलेश यादव अखिलेश यादव

गुजरात विधानसभा में समाजवादी पार्टी प्रदेश के पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि बाकी सीटों पर वह कांग्रेस का समर्थन करेगी.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुजरात में हम पांच सीटों पर लड़ेंगे, जहां हमारा संगठन मजबूत है. बाकी सीटों पर सपा कांग्रेस का समर्थन करेगी.’’ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस ने गठजोड़ किया था.

यह पूछने पर कि क्या वह स्वयं चुनाव प्रचार करेंगे, अखिलेश ने कहा कि जहां सपा उम्मीदवार लड़ेंगे, उन सीटों पर वह प्रचार के लिए जाएंगे. गुजरात में 182 विधानसभा सीटें हैं. फिलहाल राज्य में बीजेपी की सरकार है, और वहां पार्टी करीब तीन दशक से सत्ता में है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना एक साथ 18 दिसंबर को होनी है. आयोग ने हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीख 9 नवंबर घोषित कर दी थी, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित नहीं की थी. हिमाचल प्रदेश के चुनावी कार्यक्रम का एलान करते वक्त मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने कहा था कि गुजरात के चुनाव की तारीख भी जल्द घोषित होंगी.

गुजरात विधानसभा चुनाव में देरी पर उठाए सवाल

गुजरात में चुनाव तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कांग्रेस पार्टी ने अपनी याचिका में सवाल उठाए हैं कि क्यों गुजरात चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं की गई. साथ ही VVPAT स्लिप की समयसीमा 8 सेकेंड से बढ़ाकर 15 सेकेंड करने की मांग भी की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×