scorecardresearch
 

UP: 'हिंदू दूसरी तरफ वोट दिया तो... इन जयचंदों को समझाय देव', BJP प्रत्याशी के विवादित बोल

UP Elections 2022: डुमरियागंज थाने में बीजेपी प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ विवादित भाषण मामले में मामला दर्ज किया गया है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BJP प्रत्याशी ने धमकाने वाले अंदाज में की बात
  • विशेष वर्ग पर किए आपत्तिजनक हमले

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में डुमरियागंज के बीजेपी प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह को आपत्तिजनक भाषण देना महंगा पड़ गया. इस मामले में उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. अब बीजेपी नेता का आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.    

वायरल वीडियो के आधार पर आरोप हैं कि डुमरियांगज बीजेपी उम्मीदवार राघवेंद्र प्रताप सिंह ने पेंडारी मुस्तकहम गांव में 19 फरवरी को एक नुक्कड़ सभा के दौरान धमकाने वाले अंदाज में अपनी बात कही. यही नहीं, उन्होंने मुस्लिम समुदाय को लेकर भी आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया.  

अपने भाषण में बीजेपी उम्मीदवार राघवेंद्र कहते हैं, 'तुम यह जान लेव कि ई गांव में जौन भी हिंदू दूसरी तरफ जात है, वह गद्दार है. वह जयचंद की औलाद है. इतने अत्यचार के बाद भी अगर हिंदू दूसरी तरफ जात है, तो उसे सड़क पर मुंह दिखाने लायक नहीं होना चाहिए. अच्छा ई बताओ कि ई गांव में कित्ते जयचंद हैं. कै ठो हैं, तानी वोके नाम नोट करके बताओ. तो ओका बोलाई, उसका रंगवा व खून चेक कराई... उसके DNA टेस्ट कराई. नमवा नोट करके बताय देव्,  मोनू चौधरी इन जयचंदों को समझाया देव, अबही ठीक कर लें. नहीं तो पेंडारी में बहुत गुंडई होइ. नहीं तो पकड़ पकड़ के कहब कि यही जयचंद है.'

विधानसभा प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह के इस वीडियो के आधार पर उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट ने डुमरियागंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. आरोपी के खिलाफ 153-A, 295-A, 505 (2), 506 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 125 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

(इनपुट- अनिल तिवारी)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें