scorecardresearch
 

Saharsa: VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी पर केस दर्ज, ये है मामला

सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर से एनडीए प्रत्याशी और VIP पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. मुकेश सहनी और उनके समर्थकों के द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया गया. कोरोना गाइडलाइंस और आचार संहिता का उल्लंघन भी किया गया है.

VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी पर केस दर्ज (आजतक) VIP पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी पर केस दर्ज (आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020
  • मुकेश सहनी पर केस दर्ज हुआ
  • धारा 144 का उल्लंघन किया 

सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर से एनडीए प्रत्याशी और VIP पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. सिमरी बख्तियारपुर सीओ कृष्ण कुमार सिंह के आवेदन पर बख्तियारपुर थाना कांड संख्या 350/20 के तहत केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

आवेदन के अनुसार शुक्रवार को अध्यक्ष मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार पर नामांकन के लिए पहुंचे. इस दौरान सहनी के साथ आए समर्थक बिना मास्क के पाए गए. समर्थकों के बीच कोविड-19 के बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया गया. मुकेश सहनी और उनके समर्थकों के द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया. कोरोना गाइडलाइंस और आचार संहिता का उल्लंघन भी किया गया है. 

धारा 144 का उल्लंघन किया 

मुकेश सहनी नामांकन करने के बाद भीड़ के साथ सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में हटियागाछी स्थित विवाह भवन पहुंचे, जहां उन्होंने एक सभा की. जिसके लिए मुकेश सहनी ने सक्षम पदाधिकारी से अनुमति नही ली, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन भी किया. 

प्रशासन ने कसी कमर 

इस संबंध में सीओ कृष्ण कुमार सिंह के आवेदन के अनुसार सहनी के खिलाफ अब प्रशासन कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है. सीओ ने कहा है कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है. इसका उल्लंघन करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

ये भी पढ़े

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें