scorecardresearch
 

CAA पर ओवैसी का बड़ा बयान- कोरोना की वजह से रुका था प्रोटेस्ट, फिर शुरू होगा प्रदर्शन

आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के द्वारा सीमांचल में बसे लोगों को घुसपैठिया कहा जा रहा था तो उस वक्त न आरजेडी और न कांग्रेस ने अपना मुंह खोला.

कैमूर में एक चुनावी सभा के दौरान AIMIM चीफ ओवैसी (फोटो- पीटीआई) कैमूर में एक चुनावी सभा के दौरान AIMIM चीफ ओवैसी (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'मोहन भागवत की बातों में नहीं आएंगे मुस्लिम'
  • 'नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से झूठ कहा'
  • फिर शुरू होगा कोराना के खिलाफ प्रोटेस्ट- ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार के किशनगंज में एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से CAA के खिलाफ प्रदर्शन रुका था, लेकिन जब हालत सामान्य होंगे तो प्रोटेस्ट फिर शुरू होगा. 

आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के द्वारा सीमांचल में बसे लोगों को घुसपैठिया कहा जा रहा था तो उस वक्त न आरजेडी ने न कांग्रेस ने अपना मुंह खोला. 

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत को समझना चाहिए कि हम भारत के मुसलमान छोटे बच्चे नहीं है जो इनके गलत बात में आकर यकीन कर लेंगे, सीएए ऐसा कानून है जो संविधान के खिलाफ हैं, ये हमारे संविधान के मूल भावना के खिलाफ है.

देखें: आजतक LIVE TV 

बिहार में कई सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे ओवैसी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से झूठ कहा कि जब CAA और NRC होगा तो वो 2010 के आधार पर नहीं होगा, वो भारत सरकार के आधार पर होगा जिसमें साफ कहा गया था कि जब रजिस्टर बनेगा तो कोई भी उसमें ऑब्जेक्शन कर सकता है. 

ओवैसी ने तेलंगाना का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां मुख्यमंत्री ने फैसला किया कि वहां सीएए और एनआरसी नहीं लागू होगा. बिहार में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर पहले चरण का मतदान है. 

(किशनगंज से गौरव कुमार की रिपोर्ट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें