scorecardresearch
 

UPSSSC PET 2021: कब और कहां जारी होंगे एग्‍जाम रिजल्‍ट, यहां देखें लेटेस्‍ट अपडेट

UPSSSC PET Result 2021: केवल वे ही उम्‍मीदवार परीक्षा में क्‍वालिफाई माने जाएंगे जो कट-ऑफ स्‍कोर क्लियर करेंगे. आयोग ने कट-ऑफ की जानकारी नहीं दी है मगर एक्‍सपर्ट्स ने एग्‍जाम का एनालिसिस कर हमें बताया है कि कट-ऑफ स्‍कोर 70-75 नंबर तक रह सकता है.

UPSSSC PET Result 2021: UPSSSC PET Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम 24 अगस्‍त को आयोजित किया गया
  • रिजल्‍ट सितंबर के अंत तक जारी हो सकते हैं

UPSSSC PET Result 2021: उत्‍तर प्रदेश में राज्‍य सरकार के ग्रुप C पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए इस बार से कॉमन एंट्रेंस टेस्‍ट आयोजित किया जा रहा है. इस वर्ष यह एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (UPSSSC PET 2021) 24 अगस्‍त को आयोजित किया गया था जिसमें उम्‍मीदवारों ने बड़ी संख्‍या में हिस्‍सा लिया. अब उम्‍मीदवारों को इंतजार है कि उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSSC) इस परीक्षा के रिजल्‍ट कब जारी करेगा. बता दें कि आयोग ने उम्‍मीदवारों की रिस्‍पांस शीट और एग्‍जाम आंसर की पहले ही जारी कर दी है.

उम्‍मीदवार अपने रिस्‍पांस शीट और आंसर की की मदद से अपना स्‍कोर पता कर सकते हैं. सभी सही जवाबों के लिए 1 नंबर मिलेंगे और गलत जवाबों के लिए 1/4 नंबर काट लिए जाएंगे. इस प्रकार कैंडिडेट आधिकारिक रिजल्‍ट से पहले अपने स्‍कोर पता कर सकते हैं. हालांकि, केवल वे ही उम्‍मीदवार परीक्षा में क्‍वालिफाई माने जाएंगे जो कट-ऑफ स्‍कोर क्लियर करेंगे. आयोग ने कट-ऑफ की जानकारी नहीं दी है मगर एक्‍सपर्ट्स ने एग्‍जाम का एनालिसिस कर हमें बताया है कि कट-ऑफ स्‍कोर 70-75 नंबर तक रह सकता है.

आयोग ने अभी रिजल्‍ट डेट की घोषणा नहीं की है और आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in भी कुछ समय से अनरिस्‍पांसिव है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे और अपने एग्‍जाम रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं, उन्‍हें बता दें कि रिजल्‍ट सितंबर के अंतिम सप्‍ताह तक जारी हो सकता है. रिजल्‍ट की सटीक डेट की जानकारी अभी तक जारी नहीं की गई है. कैंडिडेट अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से लॉगिन कर अपना रोल नंबर चेक कर सकेंगे. कोई भी अन्‍य जानकारी या अपडेट केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें