scorecardresearch
 

CTET Result 2021: सीटेट दिसंबर रिजल्‍ट में क्‍यों हो रही है देरी? देखें कब जारी हो सकती है मार्कशीट

CBSE CTET Result 2021 @ctet.nic.in: रिजल्‍ट जारी होने में देरी क्‍यों हुई है, इसका कोई कारण बोर्ड ने स्‍पष्‍ट नहीं किया है. वेबसाइट पर पूर्व में जारी हुए नोटिस में यह बताया गया था कि 15 फरवरी को रिजल्‍ट रिलीज़ होने की टेंटेटिव डेट है, मगर न ही उस डेट पर रिजल्‍ट जारी हुए और न ही कोई जानकारी दी गई.

X
CTET Result 2021 Update: CTET Result 2021 Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट 15 फरवरी को जारी किया जाना था
  • सोशल मीडिया पर छात्र उठा रहे हैं मांग

CBSE CTET Result 2021 @ctet.nic.in: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2021 के रिजल्‍ट का छात्रों को अभी भी इंतजार है एग्‍जाम रिजल्‍ट अब 2 सप्‍ताह से अधिक लेट हो चुके हैं. रिजल्‍ट 15 फरवरी को जारी किए जाने थे लेकिन समय पर रिलीज नहीं किए जा सके. अभी तक रिजल्‍ट की डेट और टाइम के संबंध में कोई अपडेट आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. परीक्षा में शामिल हुए छात्र आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन कर रिजल्‍ट देख सकेंगे. संभव है कि बोर्ड इसी सप्‍ताह कोई अपडेट जारी कर सकता है. 

रिजल्‍ट जारी होने में देरी क्‍यों हुई है, इसका कोई कारण बोर्ड ने स्‍पष्‍ट नहीं किया है. वेबसाइट पर पूर्व में जारी हुए नोटिस में बताया गया था कि 15 फरवरी को रिजल्‍ट रिलीज़ होने की टेंटेटिव डेट है, लेकिन न ही उस डेट पर रिजल्‍ट जारी हुए और न ही कोई जानकारी दी गई. सोशल मीडिया पर भी छात्र लगातार रिजल्ट को लेकर नोटिस रिलीज़ करने की मांग उठा रहे हैं, मगर बोर्ड ने किसी भी स्रोत से कोई जानकारी नहीं दी है. बता दें कि आंसर की 01 फरवरी को जारी की जा चुकी है जिसके बाद रिजल्‍ट का इंतजार अब 1 महीने से अधिक हो गया है.

CTET Result 2021: ऐसे कर पाएंगे चेक
स्‍टेप 1: उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
स्‍टेप 3: लॉगिन पेज पर अपनी डिटेल्‍स दर्ज करें और सब्मिट करना होगा.
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर सकेंगे.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास सेव कर सकते हैं. 

शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए CBSE द्वारा निर्धारित पासिंग मार्क्‍स स्‍कोर करने होंगे. CBSE हर साल दो बार CTET परीक्षा आयोजित करता है. जो उम्मीदवार सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक शिक्षकों के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पेपर- I और कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाने की इच्छा रखने वालों को पेपर- II पास करना होगा.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें