scorecardresearch
 

Delhi Sports School Admission: आज से आवेदन कर सकेंगे किसी भी राज्य के छात्र, ये है प्रक्र‍िया

Delhi Sports School Admission 2022: दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में दाख‍िले के लिए पंजीकरण की प्रक्र‍िया आज बुधवार 22 जून से शुरू होगी. जानें- कौन कर सकेंगे आवेदन, क्या होगी पूरी प्रक्र‍िया.

X
Manish Sisodia, Deputy CM Delhi Manish Sisodia, Deputy CM Delhi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देशभर में स्काउट कैंप और फिजिकल परीक्षाओं से होगा चयन
  • दाखिले के लिए www.dsu.ac.in/registration लिंक पर जाएं

Delhi Sports School Admission: दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल (Delhi Sports School) में दाख‍िले का इंतजार अब खत्म हो गया है. दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन (Delhi Sports School Admission 2022 Registration) आज 22 जून 2022 दिन बुधवार से शुरू हो रहा है. 

ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन: 
स्कूल में दाखिले के लिए www.dsu.ac.in/registration लिंक पर जाकर ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आवेदन प्रक्रिया आगामी 05 जुलाई तक चलेगी. ये स्कूल दस ओलंपिक स्पोर्ट्स में छात्रों को ट्रेनिंग देगा. स्कूल में आर्करी, एथलिटिक्स, बैडमिंटन, शूटिंग, वेट लिफ्टिंग, रेस्लिंग, बॉक्सिंग, स्वीमिंग, टेबल टेनिस और लॉन टेनिस आदि स्पोर्ट्स में छात्रों को ट्रेंड किया जाएगा.  

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दाख‍िले की घोषणा करते हुए कहा कि इस अनोखे स्पोर्ट्स स्कूल के माध्यम से हमारी सरकार स्पोर्ट्स के क्षेत्र में ऐसे टैलेंट तलाश कर उन्हें ट्रेंड करेगा जो भविष्य में नजीर बन सकें. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम छात्रों को इंटरनेशनल स्पोर्ट्स चैंपियन और भविष्य के ओलंपियंस बनने की ट्रेनिंग देंगे. 

ये है चयन प्रक्र‍िया: 
इस स्कूल के लिए छात्रों का चयन देश के अलग अलग राज्यों में स्काउट कैम्प लगाकर तथा विभिन्न फिजिकल परीक्षाएं आयोजित करके किया जाएगा. इन कैम्पों में छात्रों को विभिन्न परीक्षाएं जैसे मॉटार एबिलिटी टेस्ट, स्पीड एंड्योरेंस, एजिलिटी टेस्ट आदि देने होंगे. हर स्पोर्ट के लिए एक खास तरह का टेस्ट देना होगा. इसे पास करने के बाद ही कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा. चुने हुए कैंडिडेट्स को दिल्ली में एडमिशन मिलेगा. दिल्ली में लड़के और लड़कियों के लिए खास अलग-अलग रेजिडेंशियल स्कूल हैं, जिनमें रहकर वो अपनी पढ़ाई, स्पोर्टस और ट्रेनिंग साथ साथ जारी रख सकेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें