scorecardresearch
 

BSEB Intermediate Exam Result 2021 Date: देरी से जारी हो सकते हैं बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्‍ट, ये है वजह

BSEB Bihar Board 12th Exam Result 2021 Date: बोर्ड ने अभी रिजल्‍ट जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है. हालांकि, छात्र, अभिभावक और टीचर्स बोर्ड के पिछले वर्षों के रिकार्ड के आधार पर यह अनुमान लगा रहे हैं कि मार्च के अंतिम सप्‍ताह में रिजल्‍ट जारी हो सकता है. ध्‍यान देना होगा कि कॉपियों की चेकिंग का काम तक शेड्यूल पर पूरा नहीं हो सका है और 29 मार्च को देश में होली का पर्व है.

X
Bihar Board 12th Exam Result 2021 Date: Bihar Board 12th Exam Result 2021 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बोर्ड परीक्षाएं 13 फरवरी को खत्‍म हुई हैं
  • कॉपियों की चेकिंग का काम खत्‍म होने जा रहा है

BSEB Bihar Board 12th Exam Result 2021 Date: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट एग्‍जाम 2021 के रिजल्‍ट अब जल्‍द जारी होने वाले हैं. कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षाएं 13 फरवरी को समाप्‍त हुई थीं जिसके बाद अब कॉपियों की चेकिंग का काम जारी है. तय शेड्यूल के अनुसार कॉपियों की चेकिंग 15 मार्च तक पूरी होनी थी मगर अब कॉपी चेकिंग का काम 19 मार्च को खत्‍म होने की उम्‍मीद है. इसके बाद बोर्ड मेरिट तैयार करेगा जिसके बाद रिजल्‍ट की घोषणा कर दी जाएगी. रिजल्‍ट onlinebseb.in, biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online, biharboard.ac.in पर चेक करने के लिए उपलब्‍ध होंगे.

रिजल्‍ट जारी करने से पहले बोर्ड ने परीक्षा में पूछे गए मल्टिपल च्वाइस सवालों के लिए आंसर की जारी करी दी है. छात्रों को इसपर आपत्ति दर्ज करने की सुविधा भी दी गई थी. आंसर की भी पुर्नविचार की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और रिजल्‍ट जल्‍द जारी होने की उम्‍मीद है. बीते वर्षों का पैटर्न ध्‍यान में रखें तो बोर्ड 25 से 31 मार्च के बीच रिजल्‍ट जारी कर सकता है. बिहार बोर्ड ने परीक्षाएं भी सबसे पहले आयोजित की हैं और रिजल्‍ट भी सबसे पहले जारी होंगे.

बोर्ड ने अभी रिजल्‍ट जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है. हालांकि, छात्र, अभिभावक और टीचर्स बोर्ड के पिछले वर्षों के रिकार्ड के आधार पर यह अनुमान लगा रहे हैं कि मार्च के अंतिम सप्‍ताह में रिजल्‍ट जारी हो सकता है. ध्‍यान देना होगा कि कॉपियों की चेकिंग का काम तक शेड्यूल पर पूरा नहीं हो सका है और 29 मार्च को देशभर में होली का पर्व है. इसके चलते यह संभव है कि रिजल्‍ट अप्रैल के पहले सप्‍ताह में जारी किए जाएं. 12वीं के रिजल्‍ट जारी होने के बाद 10वीं के रिजल्‍ट भी जल्‍द ही जारी कर दिए जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें