scorecardresearch
 

UP Sarkari Naukri: यूपी में 31 मई तक भेजे जाएंगे सीधी भर्तियों से संबंधित प्रस्‍ताव, सीएम योगी का आदेश

Sarkari Naukri: सीएम आदित्‍यनाथ ने वर्ष 2022-23 की सीधी भर्ती से संबंधित पदों पर भर्ती के लिए प्रस्‍ताव 31 मई से पहले भेजने का निर्देश दिया है. इससे यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) और यूपी अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) भर्ती की कार्यवाही जल्‍द शुरू कर सकेंगे.

X
UP Chief Minister Yogi Adityanath (File Photo)
UP Chief Minister Yogi Adityanath (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के विभिन्न विभागों में होंगी भर्तियां
  • योगी सरकार ने जारी किए निर्देश

UP Sarkari Naukri: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य में खाली पड़े पदों पर सीधी भर्ती के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है और इन्‍हें समयबद्ध तरीके से बढ़ाने को कहा है. उन्‍होंने वर्ष 2022-23 की सीधी भर्ती से संबंधित पदों पर भर्ती के लिए प्रस्‍ताव 31 मई से पहले भेजने का निर्देश दिया है. इससे यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) और यूपी अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) भर्ती की कार्यवाही जल्‍द शुरू कर सकेंगे.

मुख्‍यमंत्री ने शास्‍त्री भवन में अलग-अलग सेक्‍टर के विभागों के प्रस्‍तुतीकरण के दौरान यह निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सरकार सभी विभागीय रिक्तियों को तेजी से भरने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्‍होंने समयबद्ध तरीके से भर्ती प्रस्‍ताव भेजने के लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाने का भी निर्देश दिया है. उन्‍होंने पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के साथ ही सेवायोजित युवाओं की ट्रेनिंग पर भी प्रभावी कार्यवाही की बात कही है. सीएम ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से इसकी जानकारी साझा की गई.

मुख्‍यमंत्री ने फील्‍ड पर तैनात अधिकारियों को अनावश्‍यक रूप से मुख्‍यालय न बुलाने और वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से संवाद बनाने का भी निर्देश दिया है. प्रस्‍तुतियों के दौरान उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहे. बता दें कि UPSSSC ने सत्र 2022-23 के लिए एग्‍जाम का कैलेंडर भी जारी कर दिया है जिसके तहत राज्‍य में 24 हजार नई भर्तियों की जानकारी दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें