scorecardresearch
 

SBI Recruitment 2022: स्‍टेट बैंक में मैनेजेरियल पदों पर निकली भर्ती, सीधे इंटरव्‍यू से होगा चयन

SBI Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: उम्‍मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्‍यू पर आधारित होगा. एसबीआई की शॉर्टलिस्टिंग कमेटी उम्मीदवारों को उनके द्वारा तय किए गए मापदंडों के आधार पर शॉर्टलिस्ट करेगी. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

X
SBI Recruitment 2022: SBI Recruitment 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंटरव्‍यू के माध्‍यम से होगा चयन
  • भरी जाएंगी कुल 641 रिक्तियां

SBI Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कॉन्‍ट्रैक्‍ट के आधार पर चैनल मैनेजर के 641 पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारी इस भर्ती के लिए आवेदन दर्ज कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 18 मई से शुरू हो चुकी है और आवेदन की लास्‍ट डेट 07 जून, 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से 641 रिक्तियों को भरा जाना है. इसमें से 503 रिक्तियां चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर-एनीटाइम चैनल्स (CMF-AC) के पद के लिए हैं, 130 रिक्तियां चैनल मैनेजर सुपरवाइजर-एनीटाइम चैनल्स (CMS-AC) के लिए हैं जबकि सपोर्ट ऑफिसर- एनीटाइम चैनल्स (SO-AC) पद के लिए 8 रिक्तियां हैं.

SBI Recruitment 2022: ऐसे करें अप्‍लाई
स्‍टेप 1: स्‍टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर लेटेस्‍ट नोटिफिकेशन सेक्‍शन में 'एनिटाइम चैनल' रिक्रूटमेंट का लिंक देखें.
स्‍टेप 3: अब नोटिफिकेशन के लिंक को ओपन करें और सभी जरूरी जानकारियां देखें.
स्‍टेप 4: जरूरी डिटेल्‍स दर्ज करें और डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड कर दें.
स्‍टेप 5: भरे हुए एप्लिकेशन फॉर्म की एक कॉपी सेव कर लें.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 60 से 63 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एसबीआई/ ई-एबीएस के रिटायर्ड कर्मचारी और एसबीआई, ई-एबीएस, या अन्य पीएसबी के स्केल I, II, III और IV ऑफिसर, चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर - एनीटाइम चैनल (सीएमएफ-एसी) के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. तीनों पदों के लिए एटीएम संचालन में काम करने का अनुभव रखने वाले कर्मियों को वरीयता दी जाएगी.

उम्‍मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्‍यू पर आधारित होगा. एसबीआई की शॉर्टलिस्टिंग कमेटी उम्मीदवारों को उनके द्वारा तय किए गए मापदंडों के आधार पर शॉर्टलिस्ट करेगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 100 अंकों के वेटेज वाले इंटरव्‍यू के लिए उपस्थित होना होगा. साक्षात्कार में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर एक फाइनल मेरिट लिस्‍ट तैयार की जाएगी.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें