scorecardresearch
 

UPPSC Recruitment 2021: लेक्चरर के पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, जानें आवेदन की डिटेल्स

यूपी में लेक्चरर के पद पर नौकरी करने के इच्छुत एवं योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2021 है.

uppsc.up.nic.in, Online Apply Details uppsc.up.nic.in, Online Apply Details

UPPSC Lecturers Recruitmet 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने प्रवक्ता यानी लेक्चरर (Lecturer) के 124 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 जून, 2021 से शुरू हो चुकी है. यूपी में लेक्चरर के पद पर नौकरी करने के इच्छुत एवं योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.


UPPSC Lecturer Vacancy: पदों की जानकारी
आधिनकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के तहत राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में प्रवक्ता यानी लेक्चरर के 124 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

  • फिजिक्स लेक्चरर - 30 पद
  • केमिस्ट्री लेक्चरर - 26 पद
  • बायोलॉजी लेक्चरर - 33 पद
  • मैथ्स लेक्चरर - 35 पद

UPPSC Job Vacancy Details: जरूरी जानकारी
आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए. वहीं, आयु की बात करें तो इस वैकेंसी के तहत आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 1 जुलाई, 2021 को कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए. जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित है.

महत्वूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन की शुरू होने की तारीख: 18 जून 2021
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 15 जुलाई 2021
  • शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 15 जुलाई 2021
  • फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि: 19 जुलाई 2021

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए जनरल/ ओबीसी / ईडब्ल्यूसी / वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक वर्ग के उम्मीदवारों को 65 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. 
कैसे होगा चयन?
यूपी में प्रवक्ता के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें