scorecardresearch
 

Rajasthan REET 2022: 16 लाख अभ्‍यर्थी देंगे रीट परीक्षा, ये हैं एग्‍जाम की प्रस्‍तावित डेट्स

Rajasthan REET 2022 Update: परीक्षा के लिए आवेदन 23 मई को खत्‍म हो गए हैं. जो उम्‍मीदवार अपने आवेदन कर चुके हैं वह अब आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं.

X
REET Exam 2022 (Representational Image) REET Exam 2022 (Representational Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा के लिए आवेदन खत्‍म हो चुके हैं
  • 27 मई तक कर सकते हैं आवेदन में सुधार

Rajasthan REET 2022 Update: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के लिए एप्‍लीकेशन करेक्‍शन की विंडो आज, 25 मई से लाइव हो गई है. परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 मई को खत्‍म हो गई है. जो उम्‍मीदवार अपने आवेदन कर चुके हैं वह अब अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाना होगा और अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा.

रीट लेवल I और लेवल II परीक्षा के लिए कुल 16 लाख 44 हजार 246 अभ्यर्थियों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव और REET की समन्वयक मेघना चौधरी ने बताया है कि रीट लेवल वन में 3 लाख 86 हजार 508 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है जबकि लेवल टू के लिये 12 लाख 57 हजार 738 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है.

बता दें कि रीट परीक्षा आगामी 23 जुलाई शनिवार और 24 जुलाई रविवार को आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. रीट परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थी अब 25 मई से 27 मई तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन कर सकेंगे. याद रहे कि अभ्यर्थी अपने आवेदन में नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म दिनांक, परीक्षा स्तर, फोटो, हस्ताक्षर एवं मोबाइल नंबर में संशोधन नहीं कर सकेंगे. इसके अतिरिक्त अन्य संशोधन किए जा सकेंगे. 

परीक्षा में प्राप्‍त स्‍कोर के आधार पर उम्‍मीदवार राज्‍य में प्राइमरी और अपर प्राइमरी शिक्षक के पदों पर नौकरी पाने के पात्र होंगे. परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किए जाएंगे. उम्‍मीदवारों को अपने रोल नंबर की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और इसके प्रिंट आउट के साथ परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें