scorecardresearch
 

NEET-PG Exam 2021: 4 महीने के लिए नीट परीक्षा स्थगित, कोविड संकट के बीच सरकार ने किया ये ऐलान

देश में जारी कोरोना संकट के बीच NEET-PG Exam को कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित किया जाएगा. केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार, MBBS फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स की ड्यूटी हल्के कोविड-19 लक्षण वाले मरीजों की मॉनिटरिंग के लिए लगाई जाएगी.

NEET-PG Exam to be postponed for at least 4 months NEET-PG Exam to be postponed for at least 4 months
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 4 महीने के लिए टलेगी NEET PG परीक्षा
  • मेडिकल स्टूडेंट्स की लगेगी कोविड ड्यूटी
  • 01 अगस्त 2021 को होना था नीट का एग्जाम

NEET-PG Exam 2021 Postponed: देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. जिसके लिए फिलहाल नीट-पीजी परीक्षा (NEET-PG Exam) कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित होगी.

केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार, MBBS फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स की ड्यूटी हल्के कोविड-19 लक्षण वाले मरीजों की मॉनिटरिंग के लिए लगाई जाएगी. PMO की ओर से कहा गया कि मेडिकल स्टाफ में जिन्होंने कोविड-19 ड्यूटी के 100 दिन पूरे कर लिए हैं, उन्हें आने वाली सरकारी नौकरी की भर्तियों में प्रमुखता दी जाएगी. 

इसके साथ ही मेडिकल इंटर्न की ड्यूटी भी कोविड मैनेजमेंट में सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में लगाई जाएगी. पीएमओ के मुताबिक कोविड ड्यूटी में 100 दिनों के कार्य को पूरा करने वाले मेडिकल कर्मियों को कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान (Covid National Service Samman) से सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि मेडिकल NEET 2021 का आयोजन 01 अगस्त 2021 को होना था लेकिन परिस्थतियों को देखते हुए नीट एग्जाम को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें