scorecardresearch
 

मेडिकल स्टूडेंट्स की लगेगी कोविड ड्यूटी, NEET समेत कई परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित

NEET 2021: देश भर में कोरोना कोहराम मचा रहा है. कोरोने के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. अब खबर आ रही है की नीट परीक्षा की तारीखों को भी बदल जा सकता है.

बदल सकती है NEET परीक्षा की तारीख (सांकेतिक तस्वीर) बदल सकती है NEET परीक्षा की तारीख (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 01 अगस्त 2021 को होनी है नीट परीक्षा 2021
  • आधिकारिक तौर पर नहीं की गई घोषणा

देश में कोरोना जमकर तांड़व मचा रहा है. इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एक्सपर्ट के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है. कहा जा रहा है कि शायद मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा (NEET) को लेकर बड़ा फैसला किया गया है. 

दरअसल, 01 अगस्त 2021 को होने जा रही नीट परीक्षा का आयोजन कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्थगित किया जा सकता है. सोमवार तक अंतिम फैसला का ऐलान किया जाएगा. 

समाचार एजेंसी के अनुसार, केंद्र सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी की बैठक में मेडिकल और नर्सिंग कोर्सेस पास कर चुके और फाइनल ईयर स्टूडेंट् की ड्यूटी कोविड के लिए लगाए जा सकती है. साथ ही कहा जा रहा है कि जो लोग इसके लिए अपनी सेवा देंगे उन्हें अलग से इंसेंटिव देने का निर्णय भी लिया गया है. 

COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण देश के कुछ हिस्सों में स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को भारी परेशानी के बीच समीक्षा बैठक हुई है. पीएम मोदी के साथ पहले की समीक्षा बैठक में, सेना जैसी संस्थाओं ने इस बात पर प्रकाश डाला था कि उन्होंने अस्थायी अस्पताल खोले हैं और उनके चिकित्सा कर्मचारी भी नागरिकों का इलाज कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें