scorecardresearch
 

HPSC Judicial Branch Recruitment 2021: सिविल जज के पदों पर मौके, सैलरी 44 हजार से अधिक

HPSC Judicial Branch Recruitment 2021 Notification: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्‍स परीक्षा और इंटरव्‍यू राउंड को क्लियर करना होगा. प्रीलिम्स क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को मेन्‍स एग्‍जाम के लिए बुलाया जाएगा. मेन्‍स एग्‍जाम में छह पेपर होंगे जिनमें से पांच लिखित और एक वाइवा- वॉइस या इंटरव्यू राउंड होगा.

HPSC Recruitment 2021 Notification HPSC Recruitment 2021 Notification
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आयुसीमा 21 से 42 वर्ष निर्धारित है
  • रिक्‍त 6 पदों पर भर्ती की जानी है

HPSC Judicial Branch Recruitment 2021 Notification: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा (न्यायिक शाखा) के जूनियर डिविजन में सिविल जज के 256 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्‍य एवं इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्‍स परीक्षा और इंटरव्‍यू राउंड को क्लियर करना होगा. प्रीलिम्स क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को मेन्‍स एग्‍जाम के लिए बुलाया जाएगा. मेन्‍स एग्‍जाम में छह पेपर होंगे जिनमें से पांच लिखित और एक वाइवा- वॉइस या इंटरव्यू राउंड होगा.

देखें: आजतक LIVE TV

आवेदकों के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ लॉ की डिग्री होनी जरूरी है. आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयुसीमा 42 वर्ष निर्धारित है. आयु की गणना 15 फरवरी के आधार पर की जाएगी. आरक्षित कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को सरकार के मानदंडों के अनुसार आयुसीमा में छूट मिलेगी.

अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 27,700 रुपये- 44,770 रुपये के वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा. आवेदन के लिए 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा और आरक्षित कैटेगरी और महिला उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 250/- रुपये है. प्रीलिम्‍स परीक्षा का प्रश्न पत्र दो घंटे की अवधि का होगा. इसमें 125 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न चार अंकों के लिए होगा. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.80 या 20 प्रतिशत नंबर काटे जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें