scorecardresearch
 

यूपी: छेड़खानी के बाद दो समुदायों के बीच बवाल, 8 घायल

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के संभलहेड़ा गांव में दो समुदायों के बीच छेड़खानी की घटना को लेकर हुई झड़प में आठ लोग घायल हो गए. क्षेत्राधिकारी (सीओ) एसकेएस प्रताप सिंह ने बताया कि मीरानपुर थाना क्षेत्र में एक इलाके में यह झड़प हुई.

यूपी के मुजफ्फरनगर में हुई वारदात यूपी के मुजफ्फरनगर में हुई वारदात

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के संभलहेड़ा गांव में दो समुदायों के बीच छेड़खानी की घटना को लेकर हुई झड़प में आठ लोग घायल हो गए. क्षेत्राधिकारी (सीओ) एसकेएस प्रताप सिंह ने बताया कि मीरानपुर थाना क्षेत्र में एक इलाके में यह झड़प हुई. इस संबंध में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इनमें से दो लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

सीओ ने बताया कि 17 वर्षीय एक लड़की के साथ अन्य समुदाय के लड़कों ने छेड़छाड़ कर दी. लड़की के समुदाय वालों ने उन लड़कों को रोका और उनके बीच झड़प शुरू हो गई. इन लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिससे आठ लोग घायल हो गए. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

बताते चलें कि इसी तरह जौनपु‌र जिले में भी एक युवती से छेड़खानी के बाद दो समुदायों के बीच तनाव हो गया था. जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के गोपालापुर बाजार में जयप्रकाश जायसवाल सहज जन सेवा केंद्र चलाते हैं. उसकी दूकान के पास दूसरे समुदाय के कुछ लोग नशे में धुत होकर एक युवती से छेड़छाड़ कर रहे थे. जयप्रकाश के बेटे हर्ष ने उन्हें देखा.

उसने आरोपियों को ऐसा करने से रोका, तो वे लोग उससे ही उलझ गए. इसी बात को लेकर विवाद हो गया था. कहासुनी के बाद उस समय वो लोग चले गए, लेकिन थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में लोग लाठी डंडे के साथ पहुंच गए. पांच लोग दूकान में घुसकर हर्ष से हाथापाई करने लगे. इसके बाद दूकान में तोड़फोड़ और पथराव भी करने लगे.

इसी बीच बाजार के लोगों के जुट जाने पर हमलावर भाग गए. इसकी सूचना यूपी 100 को दी गई. इसके बाद थानाध्यक्ष रामपुर संतोष दीक्षित, थानाध्यक्ष नेवढ़िया रुद्रभान पांडेय, चौकी इंचार्ज जमालपुर अरुण मिश्रा मौके पर पहुंच गए थे. जयप्रकाश की तहरीर पर पुलिस ने छेड़खानी, मारपीट और पथराव का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें