scorecardresearch
 

महिला पुलिसकर्मी से इंस्पेक्टर ने बर्थडे पर मांगा किस, रेप की भी कोशिश

ब्रिटेन के लीवरपूल में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ सीनियर अफसर द्वारा बर्थडे गिफ्ट के नाम पर छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इससे तंग आकर महिला पुलिसकर्मी को अपनी नौकरी ही छोड़नी पड़ी.

ब्रिटेन के लीवरपूल में छेड़खानी की सनसनीखेज घटना ब्रिटेन के लीवरपूल में छेड़खानी की सनसनीखेज घटना

ब्रिटेन के लीवरपूल में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ सीनियर अफसर द्वारा बर्थडे गिफ्ट के नाम पर छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इससे तंग आकर महिला पुलिसकर्मी को अपनी नौकरी ही छोड़नी पड़ी.

ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस में सेवारत रहीं 38 वर्षीय पीड़िता लीजा मायर्स का आरोप है कि इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त 40 वर्षीय पॉल नाइटिंगेल उसके साथ कई वर्षों से छेड़छाड़ करता था, लेकिन हद तो तब हो गई जब अपने बर्थडे पर उसने बतौर गिफ्ट किस मांगते हुए पीछे से पीड़िता की शर्ट के अंदर हाथ डाल दिया.

इतना ही नहीं मेस रूम में आरोपी ने पीड़िता को दबोचते हुए उसकी गर्दन पर किस कर लिया. यहां तक की उसके प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़छाड़ करता रहा. वह आरोपी इंस्पेक्टर के गिरफ्त में होने की वजह से असहाय बनी रही.

पीड़िता के मुताबिक, साल 2015 में वह अपने दूसरे बच्चे को जन्म देकर अपनी मैटर्निटी लीव पूरी करने के बाद काम पर लौटी थी. उसी वक्त से आरोपी उस पर बुरी निगाह रखने लगा और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा.

हर बार वह आरोपी इंस्पेक्टर को ऐसा करने से मना करती रही, लेकिन वह नहीं माना और उसकी हरकतें अश्लील होती गईं. लंदन में किसी ट्रेनिंग के दौरान नाइटिंगेल ने मायर्स को होटल के एक ही कमरे में ठहरने की पेशकश भी की थी.

न्यूज वेबसाइट 'डेलीमेल' के मुताबिक, पीड़िता की शिकायत पर लाइन मैनेजर ने नाइटिंगेल से इस मसले पर अनौपचारिक बात की थी, जिसके बाद कुछ समय तक उसकी हरकतें बंद रहीं. लेकिन उसी साल क्रिसमस पार्टी के बाद वह फिर से शुरू हो गया.

क्रिसमस पार्टी पर नाइटिंगेल ने मायर्स के कान में फुसफुसाकर कहा कि वह उनके साथ कार में शारीरिक संबंध बनाना चाहता है. पीड़िता हर बार उसे रोकने की कोशिश करती, लेकिन वह बाज नहीं आता था.

आखिरकार तंग आकर मायर्स ने पहले अपना ट्रांसफर दूसरी जगह करवा लिया, लेकिन अपने साथ गुजरी आपबीती से नहीं निकल सकी और अंततः नौकरी ही छोड़ दी. इसके बाद उसने नाइटिंगेल के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस किया.

मायर्स ने ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस के खिलाफ भी मुआवजे का केस दर्ज करवाया और बीटीपी को उन्हें 50 हजार पाउंड भुगतान करना पड़ा. मायर्स ने भावनात्मक क्षति के लिए नाइटिंगेल पर भी 25 हजार पाउंड का क्लेम कर रखा है.

इस बीच आरोपी नाइटिंगेल ने भी बीटीपी की नौकरी छोड़ दी. नाइटिंगेल के खिलाफ अभी मुकदमा चल रहा है. इसके अलावा नाइटिंगेल को आगे से पुलिस की नौकरी के अयोग्य करार दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें