scorecardresearch
 

स्यूडोएफीड्रीन ड्रग की सबसे बड़ी खेप! 400 करोड़ की ड्रग्स के साथ 3 विदेशी तस्कर दबोचे गए

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है और 3 विदेशी ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 400 करोड़ की ड्रग्स बरामद की है.

विदेशी ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार विदेशी ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है और 3 विदेशी ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 400 करोड़ की ड्रग्स बरामद की है. बरामद की गई ड्रग्स में 1818 किलो स्यूडोएफीड्रीन और करीब 2 किलो हेरोइन है.

कुछ दिन पहले सीआईएसएफ ने दिल्ली एयरपोर्ट से एक साउथ अफ्रीका मूल की महिला को गिरफ्तार किया था और उसके कब्जे से काफी मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई थी. महिला ड्रग्स को कपड़े में छुपाकर विदेश ले जा रही थी. जब महिला से पूछताछ हुई तो उसके आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने ग्रेटर नोएडा के एक घर में छापा मारा और घर के अंदर रखी 1818 किलो स्यूडोएफीड्रीन और 2 किलो हेरोइन जब्त की जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है. साथ ही नाइजीरिया मूल के एक शख्स और एक महिला को गिरफ्तार किया. उन्होंने किराये पर घर घर ले रखा था. 

स्यूडोएफीड्रीन का ज्यादा इस्तेमाल यूरोप और साउथ ईस्ट एशिया में किया जाता है. नारकोटिक्स के द्वारा ये अब तक की सबसे बड़ी ड्रग की खेप पकड़ी गई है. ये ड्रग्स एनसीआर के साथ-साथ विदेशो में भी सप्लाई होनी थी. अब ये जानने की कोशिश की जा रही है कि इन अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों के साथी और कौन है और इनका नेटवर्क कहां-कहां फैला है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों के एक गैंग का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब सौ करोड़ की पार्टी ड्रग बरामद की थी. इस सिंडिकेट को लंदन और नेपाल से चलाया जा रहा था. इसका सरगना पाकिस्तानी नागरिक मजहर और अमरजीत बैंस लंदन के बर्कशायर में रहता था, जबिक तीसरा शख्स जसप्रीत सिंह ढिल्लन नेपाल में रहता था. इस गैंग के 6 लोग दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में रह रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें