scorecardresearch
 

दिल्ली: खाकी वर्दी पहनकर शख्स की कर रहा था पिटाई, पुलिस ने शुरू की जांच

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 29 मई को पिटाई का ये वीडियो वायरल होने के बाद आज 30 मई को पीड़ित ने गोकुलपुरी थाने में संपर्क किया. पीड़ित ने अपना नाम अंकित बताया. अंकित के मुताबिक वो अपना और परिवार का पेट पालने के लिए फल की रेहड़ी लगता है. 

दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच (फोटो- आजतक) दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वर्दी पहने शख्स का वीडियो हो रहा वायरल
  • एक युवक की लात, जूतों से की जा रही पिटाई

नार्थ ईस्ट दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में मारपीट का एक मामला सामने आया है. जहां पर कुछ लोग खाकी वर्दी पहने हुए हैं और एक शख्स की लात-जूतों से पिटाई कर रहे हैं. इस दौरान वहां पर कई लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं. जो चुपचाप तमाशा देख रहे हैं. पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दिल्ली पुलिस ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 29 मई को पिटाई का ये वीडियो वायरल होने के बाद आज 30 मई को पीड़ित ने गोकुलपुरी थाने में संपर्क किया. पीड़ित ने अपना नाम अंकित बताया. अंकित के मुताबिक वो अपना और परिवार का पेट पालने के लिए फल की रेहड़ी लगता है. 

20 मई को जब पीड़ित नार्थ ईस्ट के जौहरीपुर के लोहे के पुल से गुजर रहा था तभी उसका बाइक सवार 2 लोगों से विवाद हुआ. बाद में दोनों ने खुद को सिविल डिफेंस का बताया. लड़ाई रास्ता पूछने को लेकर हुई थी. इसी बात पर दोनों सिविल डिफेंस के लोगों ने अंकित की बुरी तरह पिटाई कर दी. पास से गुजर रहे कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस ने इस मामले एफआईआर दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

सिविल डिफेंस वॉलंटियर दिल्ली वालों से कर रहे हैं वसूली 

दिल्ली कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वॉलंटियर, दिल्ली पुलिस के साथ मिलीभगत करके जनता से पैसे लूट रहे हैं. कांग्रेस का कहना है कि साजिश के तहत मास्क के चालान का जुर्माना 2000 रुपये रखा गया है. इसलिए बड़े चालान की राशि की जगह छोटी रकम घूस के रुप में वसूल की जा रही है. 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दिल्ली 'सिविल डिफेंस वॉलंटियर' को मास्क न लगाने पर चालान जारी करने का अधिकार नही है, परंतु यह गैर कानूनी काम आम आदमी पार्टी द्वारा नियुक्त किए वॉलंटियर खुले आम कर रहे हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले नई दिल्ली क्षेत्र में तीन सिविल डिफेंस वॉलंटियर नकली चालान करते हुए पकड़े गए, जिनकी गिरफ्तारी हो चुकी है. अनिल कुमार ने कहा कि आप पार्टी के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सरकार की विफलता के चलते दिल्ली में कल 5506 संक्रमित मामले सामने आए, जो दिल्ली के लिए खतरे की घंटी है. दिल्ली सरकार कोरोना संक्रमण के मामलों पर नियंत्रण पाने में पूरी असहाय हो गई है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×