scorecardresearch
 

मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, एक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में हुई एक मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए और एक नक्सली जिंदा पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

नक्सलियों ने पहले पुलिस टीम पर फायरिंग की थी नक्सलियों ने पहले पुलिस टीम पर फायरिंग की थी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया जबकि एक अन्य नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया.

बस्तर जोन के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी ने बताया कि यह घटना नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले के मर्दापाल थाना क्षेत्र में हुई. जहां कुधूर गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में जाती राम और होलधर कश्यप नामक दो नक्सलियों को मार गिराया.

आईजी कल्लूरी के मुताबिक नक्सली जाती राम क्षेत्र में कुधूर लोकल आपरेशन स्क्वाड का कमांडर था जबकि होलधर इस स्क्वाड का सदस्य था. पुलिस ने इस मुठभेड़ के दौरान नक्सली जय सिंह को भी गिरफ्तार किया है.

आईजी ने बताया कि पुलिस की एक टीम सोमवार को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना की गई थी. दल जब बुधवार को मर्दापाल थाना क्षेत्र के कुधूर गांव के जंगल में था, तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की.

कुछ देर तक दोनों तरफ से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस टीम ने घटनास्थल की तलाशी ली, तो घटनास्थल से दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुए. उनके पास से दो भरमार बंदूक और एक देशी कट्टा भी बरामद किया गया.

आईजी कल्लूरी ने बताया कि पुलिस टीम नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. और इस वारदात को अंजाम देने वाले नकस्लियों की शिद्दत से तलाश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें