scorecardresearch
 

केंद्र ने यूपी को ISIS के खतरे से आगाह किया

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की आहट को लेकर यूपी पुलिस सर्तक हो गई है. इस बारे में केंद्र की खुफिया एजेंसियों ने राज्य सरकार को अलर्ट रहने के लिए कहा है.

यूपी पुलिस केंद्र की सलाह के बाद चौकन्ना हो गई है यूपी पुलिस केंद्र की सलाह के बाद चौकन्ना हो गई है

उत्तर प्रदेश सरकार ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की गतिविधियों के मद्देनजर सभी जनपदों की पुलिस और खुफिया एजेंसियों को अलर्ट रहने के आदेश जारी किए हैं. राज्य सरकार ने यह कदम देश की केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की सलाह के बाद उठाया है.

गृह मंत्रालय और आईबी ने इस बात का अंदेशा जताया था कि आतंकी संगठन आईएसआईएस यूपी में नौजवानों को मजहब के नाम पर बहला फुसलाकर इस्तेमाल कर सकता है. इसी के मद्देनजर यूपी सरकार को चौकन्ना रहने की सलाह दी गई है.
 
राज्य के एडीजी (कानून, व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने बताया कि खुफिया एजेंसियों की सलाह के बाद सूबे में पुलिस और संबंधित तमाम एजेंसियों को चौकस रहने के आदेश दिए गए हैं. सभी जिलों में बड़े प्रतिष्ठानों, धार्मिक स्थलों और भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक इलाकों में पुलिस को खास नजर रखने की हिदायत दी गई है.

गौरतलब है कि देश में अलग अलग स्थानों से पाक जासूसों की गिरफ्तारी के बाद आईबी, रॉ और सीबीआई जैसी एजेंसियों विदेशी गतिविधियों पर खास नजर रख रही हैं. इस दौरान कई महत्वपूर्ण कॉल भी ट्रेस की गई हैं. हालांकि मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होने की वजह से अधिकारी इस मामले पर ज्यादा कुछ कहने को तैयार नहीं हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें