scorecardresearch
 

यूपीः नाइट पार्टियों में इस्तेमाल किए जाने वाले 2.5 करोड़ के ड्रग्स के साथ 6 गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों के पास से करीब 2.65 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स बरामद किया है. नशे के ये सौदागर ऐप के जरिए ड्रग्स का धंधा कर रहे थे.

X
लखनऊ में हुई गिरफ्तारी (प्रतीकात्मक तस्वीर) लखनऊ में हुई गिरफ्तारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी एसटीएफ का ड्रग्स माफियाओं पर एक्शन
  • लखनऊ के इंदिरानगर इलाके से हुई गिरफ्तारी

यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने राजधानी लखनऊ में नाइट पार्टियों में परोसे जाने वाले ड्रग्स की सप्लाई करने के आरोप में छह को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से करीब 2.65 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स बरामद किया है. नशे के ये सौदागर ऐप के जरिए ड्रग्स का धंधा कर रहे थे. एसटीएफ की इस कार्रवाई के बाद ड्रग्स माफिया में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ ने कुछ दिन पहले एमडी ड्रग्स के साथ दो युवकों को एमिटी कॉलेज के पास से गिरफ्तार किया था. इन युवकों से पूछताछ में जानकारी मिली कि नेपाल से लखनऊ के रास्ते महाराष्ट्र तक ड्रग्स की सप्लाई की जा रही है. इस इनपुट के आधार पर यूपी एसटीएफ ने टीम लगाकर इंदिरानगर के पिकनिक स्पॉट के पास घेराबंदी करके छह आरोपियों को पकड़ लिया.

पकड़े गए आरोपी
पकड़े गए आरोपी

पकड़े गए इन छह आरोपियों के पास से भारी मात्रा में एमडी ड्रग्स बरामद की गई जिसकी अनुमानित कीमत करीब 2.65 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस संबंध में एडीजी एसटीएफ अमिताभ यस ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपी कयूम ने बताया कि वह 15-16 साल से बहराईच और उसके आस-पास के जिलों में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी कर रहा था. पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए वहां से भागकर रौनाही आकर रहने लगा.

एडीजी एसटीएफ के मुताबिक कयूम ने यह भी बताया कि वह यहां रहकर मादक पदार्थों की पूर्वाचल सहित नेपाल तक तस्करी करता रहा. इसी दौरान उसकी दोस्ती रुपईडीहा निवासी रियाज अली से हुई. रियाज नेपाल, मुंबई और उत्तर प्रदेश में तस्करी का काम करता है. कयूम और रियाज को यह जानकारी हुई कि मुंबई, गुजरात में  एमडी की मांग अधिक है. इस पर कयूम ने अपने एक साथी गुलाब खान से सम्पर्क किया और उसे इस ड्रग के बारे में बताया. गुलाब खान दिल्ली में अन्य मादक पदार्थ तस्करी करता था. गुलाब खान स्काई ऐप के जरिए ग्राहकों से डील करके दिल्ली और हरियाणा में यह ड्रग्स बेचने लगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें