scorecardresearch
 

मुख्तार अंसारी की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, जानें पूरा मामला

Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की फास्ट ट्रैक कोर्ट नंबर एक ने पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी सहित दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है. इन सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था.

X
मुख्तार अंसारी. (File Photo)
मुख्तार अंसारी. (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुख्तार अंसारी की पत्नी सहित 3 पर दर्ज किया गया था गैंगस्टर एक्ट का केस
  • ग्राम पंचायत की जमीन में गड़बड़ी करने का है आरोप

Mukhtar Ansari News: पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी और अन्य 2 लोगों के खिलाफ यूपी के मऊ की विशेष अदालत ने गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी है. सर्विलांस टीम भी एक्टिव हो गई है. मऊ के थाना दक्षिण टोला में मुख्तार अंसारी की पत्नी सहित 3 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. इस केस में पुलिस के आवेदन पर कोर्ट ने यह वारंट जारी किया है.

बता दें कि मऊ जिले के थाना दक्षिण टोला क्षेत्र के रैनी गांव में अनुसूचित जाति को पट्टे पर दी गई ग्राम पंचायत की जमीन की रजिस्ट्री मुख्तार अंसारी ने अपने प्रभाव से इसे अपनी पत्नी अफसा अंसारी के नाम करा ली थी. शिकायत मिलने पर जांच के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने इस जमीन को कब्जा मुक्त कराया. इसके बाद मुख्तार अंसारी की पत्नी सहित अन्य लोगों के खिलाफ दक्षिण टोला थाने में केस दर्ज कराया था. इसी केस में आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने न्यायालय से उनकी गिरफ्तारी के लिए एनबीडब्ल्यू वारंट की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: बाहुबली मुख्तार अंसारी से जुड़े मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज ने खुद को सुनवाई से किया अलग

विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट/फास्ट ट्रैक कोर्ट नंबर एक के न्यायाधीश रामराज ने विवेचक की अर्जी पर सुनवाई के बाद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी सहित तीन लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया. मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी और गाजीपुर के रहने वाले सर्जिल रजा और अनवर सहजाद के विरुद्ध वारंट जारी किया गया है.

अदालत से वारंट जारी होने के बाद अब मऊ पुलिस ने अफसा अंसारी सहित तीनों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है. सर्विलांस टीम को भी अलर्ट कर दिया है. मऊ के एसपी सुशील घुले ने कहा कि मऊ में एक गैंगस्टर का केस दर्ज किया गया था. उस केस में जांच के दौरान जब इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी तो न्यायालय से एनबीडब्ल्यू की गई. इनके खिलाफ और अन्य दो लोगों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू मिला है. गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी गई है. सर्विलांस सेट और अन्य लोगों के माध्यम से गिरफ्तारी का प्रयास किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें