scorecardresearch
 

ग्रेटर नोएडाः परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट के आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

पकड़े गए सभी लोगों से पुलिस ने चार दिन पहले घर में बंधक बनाकर हुई लूटपाट का माल बरामद किया है, पकड़े गए आरोपियों से दो तमंचे, चाकू और जिंदा कारतूस और लूट की नकदी समेत जेवरात बरामद कर लिए हैं.

X
मुठभेड़ के बाद एक आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर) मुठभेड़ के बाद एक आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुठभेड़ में मथुरा के राहुल नामक बदमाश को लगी गोली
  • मुझीखेड़ा गांव में 7 अगस्त को लूट की वारदात में था वांछित

यूपी के ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया था. वहीं, पुलिस ने नाबालिग समेत दो लोगों को दौड़ाकर पकड़ लिया. पकड़े गए सभी लोगों से पुलिस ने चार दिन पहले घर में बंधक बनाकर हुई लूटपाट का माल बरामद किया है.

 पकड़े गए आरोपियों से दो तमंचे, चाकू और जिंदा कारतूस और लूट की नकदी समेत जेवरात बरामद कर लिए हैं. पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है. बाल अपराधी को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया है.

जानकारी के मुताबिक, दनकौर थाने की पुलिस ने मथुरा जिले के निवासी राहुल को गिरफ्तार किया है जो मथुरा जिले का रहने वाला है. आरोपी राहुल के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, एक आरोपी चंचल को कॉम्बिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा, जो मुझीखेड़ा गांव का ही रहने वाला है जहां लूटपाट की वारदात हुई थी. आरोप है कि इन आरोपियों ने अपने साथी के साथ मिलकर दनकौर थाना क्षेत्र के मुझीखेड़ा गांव में बीते 7 अगस्त को एक घर में हथियार के बल पर परिवार वालों को बंधक बनाकर लूटपाट की थी.

आरोप के मुताबिक, विरोध करने पर परिवार के एक सदस्य को छत से नीचे फेंक अपराधी मौके से फरार हो गए थे. हालांकि, तब शोर मचाने पर ग्रामीणों ने एक आरोपी को मौके से पकड़ लिया था. वहीं, पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी.

तीन आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए घायल आरोपी से पुलिस ने दो तमंचे, जिंदा कारतूस, बाइक और लूट के 60 हजार रुपये नकदी, सोने, चांदी के जेवर बरामद किए हैं. पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया और बाल अपराधी को अभिरक्षा में ले लिया.

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि सलारपुर रोड पर बदमाशों से मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ है. पुलिस ने एक बाल अपराधी सहित एक और बदमाश को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने 9 अगस्त को मुझीखेड़ा गांव में एक घर में घुसकर परिवार के लोगों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था और वहां से लूटपाट कर फरार हो गए थे. ग्रामीणों ने इनके एक साथी को उस दौरान पकड़ लिया था. घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें