scorecardresearch
 

असमः गोलपारा में 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, अलकायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से मिला कनेक्शन

असम के गोलपारा में पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी अलकायदा औऱ अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े हैं. पुलिस ने दोनों के घर की तलाशी भी ली. जिसमें आपत्तिजनक सामग्री मिलने के साथ ही जिहादी तत्वों से जुड़े पोस्टर बरामद कर लिए हैं. फिलहाल दोनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

असम के गोलपारा में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां पुलिस ने अलकायदा से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आतंकी अलकायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े बताए जा रहे हैं. इसके साथ ही दोनों संदिग्धों ने अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (Al-Qaeda Indian Subcontinent) के लिए स्लीपर सेल में सदस्यों को भर्ती करने की बात भी कबूल की है.

इस कार्रवाई के बाद गोलपारा के एसपी वीवी राकेश रेड्डी ने कहा कि आतंकवादियों का अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) के बारपेटा और मोरीगांव मॉड्यूल से सीधा संबंध है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आतंकियों के घर की तलाशी ली. इस दौरान अल-कायदा, जिहादी तत्वों से जुड़े  पोस्टर, कई आपत्तिजनक सामग्री, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आईडी कार्ड मिले थे. जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

पुलिस अधीक्षक राकेश रेड्डी ने बताया कि दोनों संदिग्धों ने बांग्लादेश से आए जिहादी आतंकवादियों को रसद सहायता और आश्रय दिया था. इसके साथ ही दोनों ने जिले में अलकायदा के लिए स्लीपर सेल में सदस्यों की भर्ती करने की बात भी स्वीकार की है. 

पुलिस के मुताबिक अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादियों को पुलिस ने शनिवार रात रात गोलपारा जिले में गिरफ्तार किया था.

अलकायदा के टेरर मॉड्यूल का हुआ था खुलासा

हाल ही में असम में अल कायदा के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ था. पुलिस ने बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसरूल इस्लाम से लिंक के आरोप में 2 जिलों से 12 जिहादियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने दो मदरसों को भी सील कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने मोरीगांव के मोइराबारी स्थित मदरसे के मुफ्ती को भी जिहादी लिंक के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. जबकि हेडमास्टर समेत कुल 8 शिक्षकों को भी हिरासत में लिया था. वहीं मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया कि राज्य में दो टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. जिन 12 संदिग्ध जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से 10 को बारपेटा के जानिया के अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया, जबकि एक को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया गया था. 

हाल में DNLA के विद्रोहियों से हुई थी मुठभेड़

कुछ समय पहले असम के कार्बी अनलोंग जिले में सुरक्षा बलों के साथ डिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (DNLA) के विद्रोहियों की मुठभेड़ हो गई थी. इस भीषण मुठभेड़ में DNLA के छह विद्रोही मारे गए थे. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था, जिसमें एके (AK) सीरीज राइफलें भी शामिल थी. जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़, कार्बी आंगलोंग जिले के धनसिरी के पास मिसिबैलम इलाके में हुई थी.


ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें