scorecardresearch
 

मुंबईः इनकम टैक्स विभाग के 12 जगहों पर ताबड़तोड़ छापे, आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल पर भी कसा शिकंजा

Income tax Raid: आयकर विभाग ने मंगलवार को मुंबई में छापे मारे. ये कार्रवाई 12 जगहों पर हुई. इस दौरान पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी बताए जाने वाले राहुल कनाल के घर भी टीम ने छापा मारा.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांदिवली में शिवसेना सदस्य सदानंद कदम के घर छापा
  • सदानंद कदम शिवसेना नेता रामदास कदम के भाई हैं

Income tax Raid: आयकर विभाग (Income tax) की इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई और पुणे में करीब 12 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. छापे की ये कार्रवाई बांद्रा में राहुल कनाल, कांदिवली में शिवसेना सदस्य सदानंद कदम और पुणे में उप आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे के आवास पर हुई. बता दें कि इसके अलावा मुंबई और पुणे में कई लोगों के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा.

दरअसल, राहुल कनाल को शिवसेना युवा नेता और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का करीबी बताया जाता है. वहीं सदानंद कदम शिवसेना नेता रामदास कदम के भाई और बिजनेस पार्टनर हैं. साथ ही शिवसेना नेता और परिवहन मंत्री अनिल परब के करीबी हैं.


जानकारी के मुताबिक, उप आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे को भी अनिल परब का करीबी बताया जाता है. खरमाटे से इनकम टैक्स विभाग के छापे की कार्रवाई से पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने भी पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) से जुड़े मामले में पूछताछ की थी. ED ने महाराष्ट्र के गृह विभाग और परिवहन विभाग में तबादला-पोस्टिंग के मामले की जांच के सिलसिले में खरमाटे का बयान दर्ज किया था.

गौरतलब है कि आयकर अधिकारियों ने हाल ही में शिवसेना नेता और BMC की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव, उनके करीबी सहयोगी बिमल अग्रवाल, मदनी, लैंडमार्क इंफ्रास्ट्रक्चर, बिपिन जैन और BMC के अन्य ठेकेदारों के आवासों पर छापेमारी की थी.

आयकर विभाग को तलाशी के दौरान जाधव और उनके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों और बेनामीदारों के नाम पर 130 करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति के सबूत मिले थे. बता दें कि इस दौरान विभाग को फर्जी तरीके से दिए जा रहे ठेके, हवाला लेन-देन और विदेशी जमाओं से जुड़े कई दस्तावेज मिले हैं.  जाधव और बीएमसी ठेकेदारों के खिलाफ भ्रष्टाचार, गुटबंदी की शिकायतों के बाद 35 जगहों पर तलाशी की कार्रवाई की गई.
 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें