scorecardresearch
 

मुंबई: 35 साल बाद पकड़ा गया मर्डर का आरोपी, भेष बदलकर ऐसे पुलिस को दे रहा था चकमा

महाराष्ट्र (Maharashtra) के साउथ मुंबई (South Mumbai) के स्लम इलाके से पुलिस ने एक वॉन्टेड अपराधी (Wanted Criminal) को लगभग 35 साल बाद गिरफ्तार किया है.

(सांकेतिक तस्वीर). (सांकेतिक तस्वीर).
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा
  • भेष बदलकर पुलिस को दे रहा था चकमा

महाराष्ट्र (Maharashtra) के साउथ मुंबई (South Mumbai) के स्लम इलाके से पुलिस ने एक वॉन्टेड अपराधी (Wanted Criminal) को लगभग 35 साल बाद गिरफ्तार किया है. इस शख्स को 1986 में हत्या के मामले में जमानत मिली थी. आरोपी प्रकाश मुरलीलाल रतन उर्फ पक्या (59) अपनी पहचान छिपाकर मुंबई के एक स्लम इलाके में रह रहा था.

पक्या ने मानखुर्द- शिवाजी नगर में पुरानी रंजिश के चलते कथित तौर पर एक गुंडे की हत्या कर दी थी. उसने हत्या के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन 1986 में उसे जमानत मिल गई थी. हालांकि वह जमानत मिलने  के बाद सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने कभी पेश नहीं हुआ. जिसके बाद उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था.

इसपर भी क्लिक करें- सेना की जासूसी के मामले में दिल्ली से एक और गिरफ्तारी, 3 बार जा चुका था पाकिस्तान
 
वह पिछले 35 साल से पुलिस को चकमा दे रहा था. वह 20 साल से अपनी पहचान छिपाकर अपने बेटे के साथ कफ परेड के स्लम इलाके में रह रहा था. सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एक अधिकारी ने बताया कि जमानत के साथ एक शर्त थी कि उसे हर सुनवाई के लिए अदालत के सामने पेश होना होगा, लेकिन जब वह ऐसा करने में विफल रहा तो अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें