scorecardresearch
 

अब Pushpraj Jain के घर आयकर छापा, SP के हैं MLC, लॉन्च किया था समाजवादी इत्र

IT Raid on Pushpraj Jain: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर कार्रवाई करने के बाद आयकर विभाग की टीम ने अब पुष्पराज जैन के यहां छापा मारा है. सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची.

X
पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था. (फाइल फोटो) पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था. (फाइल फोटो)
6:46
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुष्पराज जैन के घर-ऑफिस पर छापेमारी
  • सुबह 7 बजे पहुंच गई थी आईटी की टीम

IT Raid on Pushpraj Jain: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) पर कार्रवाई करने के बाद आयकर विभाग (Income Tax) ने अब पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के यहां छापा मारा है. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं और इन्होंने समाजवादी इत्र (Samajwadi Perfume) बनाया था. 9 नवंबर को समाजवादी परफ्यूम लॉन्च हुआ था.

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची. पीयूष जैन की तरह ही पुष्पराज जैन भी कन्नौज के इत्र कारोबारी हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम पुष्पराज जैन के घर, ऑफिस समेत 50 ठीकानों पर तलाशी कर रही है. आयकर विभाग की टीमों ने उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी छापा मारा है. शुरुआती जानकारी में टैक्स चोरी के आरोप में ये छापेमारी करने की बात कही जा रही है.

पुष्पराज जैन के अलावा आयकर विभाग की टीम कन्नौज के एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब (Mohammad Yakub) के यहां भी छापा मारा है. इनके अलावा मलिक परफ्यूम के मालिक मलिक मियां के भी कन्नौज में छापेमारी हो रही है. मलिक मियां कन्नौज में पुराने और बड़े इत्र कारोबारियों में गिने जाते हैं.

आज अखिलेश के साथ थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज कन्नौज में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इसी कॉन्फ्रेंस में पुष्पराज जैन भी शामिल होने वाले थे. बताया जा रहा है कि अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस तय समय पर ही होगी.

सपा बोली- भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है

पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी की खबरें आते ही इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी की ओर से इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा का कहना है कि अखिलेश यादव ने जैसे ही कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा की, वैसी ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्रवाई शुरू कर दी. सपा ने कहा कि भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है.

पुष्पराज जैन ने कहा था, कारोबारी आगे बढ़ेंगे तो देश बढ़ेगा

एक दिन पहले आजतक को दिए इंटरव्यू में पुष्पराज जैन ने कहा था कि जब कारोबारी आगे बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा. उन्होंने कहा था कि सरकार को कारोबारियों के लिए व्यापारिक माहौल बनाना चाहिए, ताकि देश को फायदा हो. समाजवादी परफ्यूम दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि हम ये परफ्यूम सपा के ऑफिस में फ्री में बांटते हैं, इससे दुश्मनी खत्म होती है.

पुष्पराज जैन ने आजतक से कहा था कि ये कठिन समय है. ऐसे में सरकार को ऐसी नीतियां बनानी चाहिए जिससे लोगों को कारोबार करने में आनंद आए. क्योंकि व्यापार समृद्ध होगा तो देश बढ़ेगा. उन्होंने कहा था कि सरकार को इत्र उद्योग को टैक्स में छूट देने पर विचार करना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें