scorecardresearch
 

धर्मांतरण केस में UP एटीएस ने महाराष्ट्र से 3 और आरोपियों को किया गिरफ्तार

नागपुर से पकड़ा गया प्रकाश कांवरे उर्फ एडम पूरे महाराष्ट्र में धर्मांतरण अभियान चला रहा था. उमर गौतम के ही इशारे पर प्रकाश कांवरे और उसके साथी सोशल मीडिया के जरिए इस्लामिक प्रोपैगेंडा फैला रहे थे.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UP एटीएस टीम तीनों को नागपुर से लखनऊ ला रही
  • उमर गौतम से पूछताछ के बाद एटीएस ने की गिरफ्तारियां
  • प्रकाश कांवरे महाराष्ट्र में चला रहा था धर्मांतरण अभियान

धर्मांतरण केस में लगातार गिरफ्तारी जारी है. उत्तर प्रदेश की एटीएस ने महाराष्ट्र से 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एटीएस टीम ने तीनों गिरफ्तारियां नागपुर से की हैं.

यूपी एटीएस ने नागपुर से प्रकाश कांवरे उर्फ एडम, कौसर आलम और डॉक्टर अर्सलान उर्फ भूप्रिय बंदो को गिरफ्तार किया है. उमर गौतम से हुई पूछताछ के बाद यूपी एटीएस ने नागपुर से की ये तीनों और गिरफ्तारियां की है.

नागपुर से पकड़ा गया प्रकाश कांवरे उर्फ एडम पूरे महाराष्ट्र में धर्मांतरण अभियान चला रहा था. उमर गौतम के ही इशारे पर प्रकाश कांवरे और उसके साथी सोशल मीडिया के जरिए इस्लामिक प्रोपैगेंडा फैला रहे थे. प्रकाश कांवरे का मिस्र के साथ मध्य एशिया और अन्य मुस्लिम बाहुल्य देशों में भी संपर्क था. 

प्रकाश की पत्नी मिस्र की नागरिकः एडीजी

धर्मांतरण केस में नागपुर से हुई गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि पकड़े गए पांच आरोपियों से पूछताछ के बाद नागपुर से तीन और साथी को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें नागपुर से सड़क मार्ग से लखनऊ लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पकड़े गए तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर इस पूरी बड़ी साजिश पर पूछताछ की जाएगी.

इसे भी क्लिक करें --- धर्मांतरण रैकेट: उमर गौतम और जहांगीर कासमी के कई ठिकानों पर ED की रेड 

उन्होंने कहा कि इस मामले में पकड़े गए उमर गौतम के द्वारा लालच देकर इस्लाम में धर्मांतरण कराने का पूरे देश में अभियान चलाया जा रहा था. विभिन्न वर्गों के गरीब लोगों को प्रलोभन और धार्मिक भावनाएं भड़का कर धर्मांतरण करवाया जाता था. उमर गौतम और उसके साथियों के द्वारा चैरिटी के नाम पर हवाला से अर्जित धन का प्रयोग करके अपने साथियों के साथ षड्यंत्र के तहत धर्म परिवर्तन का कार्य कराया जाता था.

एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि इसी क्रम में इनके तीनों साथी नागपुर से गिरफ्तार किए गए हैं और इसका मुख्य आरोपी प्रकाश कावंरे उर्फ एडम है. उसकी पत्नी मिस्र की नागरिक है. जबकि इसके अन्य 2 साथी भी विजयवर्गीय व फराज से जुड़कर धर्मांतरण में जुटे थे.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें