scorecardresearch
 

लखनऊः पत्नी ने दर्ज कराई FIR, पैसा देकर महिलाओं का धर्मांतरण कराता है पति

लखनऊ की एक महिला ने अपने पति पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि उसका पति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धर्म परिवर्तन कराने का एक गिरोह चलाता है. जिसके लिए कई लोग उसे फंडिंग भी करते हैं.

पत्नी ने अपने पति पर कई महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है पत्नी ने अपने पति पर कई महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके का है मामला
  • थाने जाकर महिला ने दर्ज कराई शिकायत
  • पुलिस कर रही है पूरे मामले की छानबीन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने अपने पति पर धर्मांतरण का सनसनीखेज आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. महिला का कहना है कि उसका पति दूसरे मजहब की महिलाओं पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता है. उसने एक महिला का धर्मांतरण कराया था और उसे अपने घर में रखा है. जब पत्नी ने उसे समझाने की कोशिश की तो पति ने उसकी पिटाई कर दी. बच्चे को जान से मारने की धमकी दी. और मायके से लाखों रुपये लाने के लिए कहा.

मामला लखनऊ के थाना इंदिरा नगर इलाके का है. जहां रहने वाली एक महिला ने अपने पति पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि उसका पति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धर्म परिवर्तन का एक गिरोह चलाता है. जिसके लिए कई लोग उसे फंडिंग भी करते हैं. यह नहीं गैर मुस्लिम महिलाओं को पैसे देकर उनका धर्म परिवर्तन भी करवाता है. 

महिला का आरोप है कि उसका पति उसे अपनी हिन्दू सहेलियों से मिलवाने का दबाव भी बनाता था. ताकि वो उसकी सहेलियों का भी धर्म परिवर्तित करके मुस्लिम बना सके. शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसकी शादी 2019 में मुस्लिम रीति रिवाज से बेंगलुरु के निवासी सैयद हसनैन अशरफ के साथ हुई थी. शादी के कुछ समय बाद ही उसका पति उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा.

इसे ज़रूर पढ़ें-- मुरथल के ढाबों पर मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने डाली रेड, 3 व‍िदेशी और द‍िल्ली की 9 कॉलगर्ल अरेस्ट

महिला का आरोप है कि उसका पति उसे दूसरे धर्म की महिलाओं से दोस्ती के लिए कहता था. और उनका धर्म परिवर्तन कराने का दबाव भी बनाता था. वो अपनी पत्नी की सहेलियों से मिलवाने के लिए दबाव बनाता था. अगर वह ऐसा नहीं करती थी, तो वो उसके साथ मारपीट करता था. वह पास की दरगाह में ले जाकर कई और कट्टरपंथी लोगों से मिलवाता था, जो धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव बनाते थे. 

महिला का आरोप है उस दरगाह में कई विदेशी कट्टरपंथी लोग भी आते थे. जहां पैसे का आदान-प्रदान भी होता था. वहां पैसे देकर लोगों को धर्म परिवर्तन करवाने का काम होता था. महिला ने बताया कि इन लोगों के पास कई अवैध हथियार भी हैं. जिससे ये लोगों को डराते भी हैं. महिला का आरोप है कि शादी के बाद उनके घर बेटी पैदा हुई तो उसका पति एक दूसरी हिंदू महिला को घर ले आया. उसका धर्म परिवर्तन कराया और उसका नाम मदीहा रख दिया.

इसे भी पढ़ें-- दिल्ली में 2 अवैध कॉल सेंटर बेनकाब, अमेरिकी नागरिकों को बनाते थे शिकार, 93 गिरफ्तार

महिला का कहना है कि उसके पति ने उसे और बच्ची को घर से निकाल दिया. और शर्त रखी कि अगर घर आना चाहती हो तो चार हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराओ. 25 लाख रुपये दो. तभी तुम आ पाओगी. महिला का आरोप है कि उसका भाई लंदन में नौकरी करता है. उसने उसके पति के अकाउंट में 7 लाख रुपये भेज दिए हैं. महिला का आरोप है कि उसके पति ने लंदन में ही उसके भाई की हत्या कराने की धमकी दी है और उसके परिवार को लखनऊ में खत्म करवाने की धमकी भी दी है.

महिला का पति बेंगलुरु में रहता है. उधर, गाजीपुर के एसीपी सुनील कुमार की मानें तो इस मामले की जांच की जा रही है. मामले की छानबीन के बाद महिला के पति के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें