scorecardresearch
 

LIVE: श्रद्धा मर्डर केस में सबूत तलाशने आफताब के दफ्तर पहुंची पुलिस, उत्तराखंड-हिमाचल में भी जांच

श्रद्धा मर्डर केस में जुटी दिल्ली पुलिस शुक्रवार को आरोपी आफताब पूनावाला के गुरुग्राम स्थित ऑफिस पहुंच गई है. दिल्ली पुलिस श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस की हर एंगल से जांच कर रही है. इसके लिए पुलिस आफताब, श्रद्धा और उनके दोस्तों की चैट्स भी रिट्रीव करने में जुटी है.

X
आफताब और श्रद्धा
आफताब और श्रद्धा

दिल्ली पुलिस शुक्रवार को श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला के गुरुग्राम स्थित ऑफिस पहुंच गई है. आफताब डीएलएफ फेज-2 की सिवेंट कंपनी में काम करता था. दिल्ली पुलिस की एक टीम गुरुग्राम की सिवेंट कंपनी के आसपास तलाशी कर रही है. इसके अलावा पुलिस डीएलएफ फेज-2 के खाली पड़े प्लॉट में झाड़ियों को खंगालने में जुटी है. 

दिल्ली पुलिस को शक है की ऑफिस आते-जाते समय आफताब ने शव के कुछ टुकड़ों, श्रद्धा के मोबाइल फोन या हत्या में इस्तेमाल तेजधार हथियार को फेंक दिया हो. पुलिस की टीमें शुक्रवार सुबह 9.30 बजे से ही डीएलएफ फेज-2 के इस खाली पड़े झाड़ीनुमा प्लॉट को खंगलाने में जुटी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम में सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ सबूत जुटाए हैं. दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम में आफताब के ऑफिस के पास के जंगल से कुछ चीजें कब्जे में ली हैं. कहा जा रहा है कि एक भारी पॉलिथीन भी पुलिस के हाथ लगी है.

श्रद्धा और आफताब से जुड़ी तमाम जानकारियां जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस की टीमें मुंबई, उत्तरखंड और हिमाचल में भी मौजूद हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, श्रद्धा वॉल्कर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस की टीम के दो अधिकारी वसई पहुंच गए हैं और जांच कर रहे हैं. पुलिस जांच को आगे बढ़ाने के लिए कई कड़ियों को जोड़ने की कोशिश करने में जुटी है.  

श्रद्धा हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस की अहम बैठक

श्रद्धा मर्डर केस को लेकर ज्वॉइन्ट सीपी मीनू चौधरी की अगुवाई में मीटिंग हो रही है. इस मीटिंग में दक्षिणी जिले के अधिकारी मौजूद हैं. इस मामले में बरामद किए गए सबूतों को लेकर लीगल एडवाइस भी ली जा रही है.

दिल्ली पुलिस टेक्निकल इन्वेस्टिगेशन में जुटी

दिल्ली पुलिस श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस की हर एंगल से जांच कर रही है. इसके लिए पुलिस आफताब, श्रद्धा और उनके दोस्तों की चैट्स को रिट्रीव करने में भी जुटी है. पुलिस श्रद्धा की हत्या के दिनों के दौरान की वॉट्सऐप चैट को रिट्रीव करने में लगी है. पुलिस ने इसके लिए अलग-अलग मैसेजिंग ऐप्स से चैट की पूरी जानकारी मांगी है.

पुलिस टेलीकॉम ऑपरेटर्स को पत्र लिखेगी

इसके साथ ही पुलिस श्रद्धा और आफताब के फोन की पिछली लोकेशन का पता लगाने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर्स को भी पत्र लिखेगी. बता दें कि 18 मई को श्रद्धा की हत्या के दिन और उससे पहले और बाद की लोकेशन की जानकारी ली जाएगी. पुलिस गूगल को भी पत्र लिख सकती है. इसके साथ ही आफताब ने इंटरनेट पर क्या-क्या सर्च किया है, उसकी हिस्ट्री जानने की भी कोशिश की जाएगी.

बता दें कि मुंबई के रहने वाले पेशे से शैफ और फोटोग्राफर आफताब आमीन पूनावाला (28) ने दिल्ली में अपनी 'लिव-इन पार्टनर' श्रद्धा वाल्कर (27) की बीती 18 मई को कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने शव के 35 टुकड़े कर दिए, जिन्हें उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके स्थित अपने किराए के घर में करीब तीन सप्ताह तक एक 300 लीटर के फ्रिज में स्टोर कर रखा था और फिर उन टुकड़ों को कई दिनों तक बाहर जाकर फेंकता रहा. 

      आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें