scorecardresearch
 

अतीक अहमद के शार्प शूटर पर बड़ी कार्रवाई, जमींदोज किए गए दो अवैध निर्माण

फरार चल रहे ग्राम प्रधान मुबारक खान के अवैध निर्माण पर प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) ने बुलडोजर चलाया. मुबारक खान के दो अवैध बिल्डिंगों को जेसीबी मशीनों ने जमींदोज कर दिया.

अतीक अहमद (फाइल फोटो) अतीक अहमद (फाइल फोटो)

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गैंग के शार्प शूटर मुबारक खान के खिलाफ प्रयागराज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. फरार चल रहे ग्राम प्रधान मुबारक खान के अवैध निर्माण पर प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीडीए) ने बुलडोजर चलाया. मुबारक खान के दो अवैध बिल्डिंगों को जेसीबी मशीनों ने जमींदोज कर दिया.

पीडीए से नक्शा पास कराये बगैर अवैध निर्माण कराया गया है. मुबारक खान ने 400- 400 वर्ग मीटर में दो अवैध भवनों का निर्माण कराया है. एक बिल्डिंग कब्रिस्तान की जमीन पर और दूसरी जमीन किसी दूसरे व्यक्ति की जमीन पर कब्जा करके बनाया गया है. बताया जा रहा है कि मुबारक खान भूमाफिया और हिस्ट्रीशीटर के साथ बक्शी मोढ़ा का ग्राम प्रधान है.

मुबारक खान के खिलाफ करेली समेत अन्य थानों में दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. आज पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक पांडे के नेतृत्व में टीम जेसीबी के साथ कार्रवाई के लिए पहुंची. पीडीए की कार्रवाई का परिवार की महिलाओं ने विरोध किया. महिला पुलिस के साथ कहासुनी और धक्का-मुक्की हुई. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV  

माफियाओं की जमीन पर लगेंगे उद्योग-धंधे
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार माफि‍याओं-अपराधि‍यों से मुक्त कराई गई जमीन पर उद्योग-धंधे लगाने की योजना तैयार कर रही है. उद्योगों के लिए जमीन का इंतजाम कराने के लिए प्रदेश सरकार हर जिले में एक लैंड बैंक बनाकर जमीन और संप‍त्त‍ियों की जियो टैंगिंग करने की तैयारी में है. 

इसका फायदा यह होगा कि कोई भी निवेशक अपने उद्योग के लिए मुफीद जमीन की तलाश ऑनलाइन कर सकेगा. इसके लिए उन जिलों पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है जहां माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त कराया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें