scorecardresearch
 

रामपुर: रेप के बाद बैठी पंचायत, शादी को तैयार नहीं हुआ आरोपी, लड़की ने की खुदकुशी

रामपुर में एक नबालिग रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि नाबालिग ने लोक लाज के चलते यह कदम उठाया. क्योंकि आरोपी के परिजनों ने इस घटना के बाद निकाह से इनकार कर दिया था.

X
(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेप पीड़िता नाबालिग ने की खुदकुशी
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर में नाबालिग रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. जानकारी के मुताबिक लोक लाज के चलते नाबालिग ने यह कदम उठाया. क्योंकि पांच दिन पहले पड़ोस में रहने वाले युवक ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और रेप का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. 

एएसपी डॉक्टर संसार सिंह के मुताबिक रेप की घटना को लेकर दोनों परिवारों के बीच पंचायत बैठी थी. पीड़िता परिवार ने आरोपी के परिजनों पर निकाह के लिए दबाव बनाया था. लेकिन लड़के के परिजनों ने कहा कि उनका बेटा अभी नाबालिग है इसलिए वो फिलहाल शादी नहीं कर सकते हैं.  इस पर पीड़ित परिवार ने थाने मामला दर्ज कराने की बात कही. इसके बाद भी लड़के के परिवार वाले तैयार नहीं हुए. इसके कुछ देर बाद लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. 

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है. लड़की के परिजनों का कहना है कि अगल लड़के वाले शादी के लिए तैयार हो जाते तो उनकी बेटी ऐसा कदम नहीं उठाती. इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार में मातम पसरा हुआ है. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है.  
ये भी पढ़ें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें