scorecardresearch
 

कानपुरः हनी ट्रैप में फंसे युवकों से महिला दारोगा ने मांगे 20 लाख रुपए, पुलिस ने किया अरेस्ट

कानपुर में एक महिला दारोगा ने खाकी को दागदार कर दिया है. डिप्टी सीएम से सम्मानित महिला दारोगा हनी ट्रैप गैंग से मिलकर दो युवकों से मोटी रकम वसूलने के लिए धमकी दे रही थी. इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस टीम ने महिला दारोगा और एक होमगार्ड को रंगेहाथों पकड़ लिया है. महिला दारोगा जालौन के दो युवकों को वसूली की धमकी दे रही थी.

X
गिरफ्तार की गई महिला दारोगा. (File Photo) गिरफ्तार की गई महिला दारोगा. (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • योगी के पूर्व कार्यकाल में अच्छे कामों के लिए मिल चुका है सम्मान
  • जालौन के दो युवकों को धमकी दे रही थी महिला दारोगा
  • पुलिस ने मौके से एक होमगार्ड को भी किया गिरफ्तार

यूपी के कानपुर में पुलिस कमिश्नर की स्पेशल टीम ने महिला दारोगा और एक होमगार्ड को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि महिला दारोगा हनी ट्रैप गैंग से मिलकर दो युवकों से बीस लाख रुपए की मांग कर रही थी. इस मामले की शिकायत जालौन के दो युवक उपेंद्र सिंह और अमित ने ज्वाइंट कमिश्नर से की थी. बता दें कि महिला दारोगा भुनेश्वरी सेन को योगी सरकार के पूर्व कार्यकाल में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने अच्छे कार्यों के लिए सम्मानित किया था.

युवकों की शिकायत पर ज्वाइंट कमिश्नर ने टीम बनाकर कार्रवाई के आदेश दिए. पुलिस ने दोनों युवकों के साथ छापेमारी की तो टीम यह देख हैरान रह गई कि वसूली के लिए धमकी देने वाली उनकी ही दारोगा भुवनेश्वरी सिंह और होमगार्ड संजीव विश्वकर्मा है. पुलिस ने दारोगा के पास से दोनों युवकों के जेवर और समान  बरामद कर लिया है. कोतवाली के एसीपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जालौन के उपेंद्र सिंह और अमित सिंह एक फ्लैट में लड़कियों को लेकर रातभर रुके थे.

सुबह होते ही फ्लैट में दलाल राहुल शुक्ला के साथ महिला दारोगा भुनेश्वरी सिंह और उसके साथी होमगार्ड संजीव विश्वकर्मा ने छापा मार दिया.महिला दारोगा ने लड़कियों को जाने दिया, लेकिन युवकों को महिला दारोगा ने जेल भेजने की धमकी देकर 20 लाख रुपए की मांग की. युवकों ने जब इतना पैसा देने से मना कर दिया तो उनका सामान व अंगूठी रखवा ली और कहा कि कम से कम पांच लाख रुपए लेकर आओ. 

यह भी पढ़ेंः MP: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा! पुलिस ने की रेड

इसके बाद दोनों युवकों ने कानपुर में अपने दोस्त के माध्यम से ज्वाइंट कमिश्नर से संपर्क किया और मामले की शिकायत की. पुलिस ने सिविल लाइन के फ्लैट से महिला दारोगा और होमगार्ड को रंगे हाथों पकड़ लिया. उसके पास से उपेंद्र और अमित के जेवरात बरामद किए हैं. पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा का कहना है कि दारोगा और होमगार्ड को पनकी थाने में रखा गया है, पूछताछ की जा रही है. ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि हमने 2 FIR दर्ज की हैं. एक मारपीट और वसूली की है, जबकि दूसरी देह व्यापार से संबंधित है. महिला दारोगा समेत कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. दोनों एफआईआर की विवेचना की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें