scorecardresearch
 

कोरोना की 'फेक' न्यूज फैलाने वाले अकाउंट्स पर सरकार सख्त, Twitter ने ट्वीट हटाए

भारत सरकार ने सोशल मीडिया पर डर और फेक खबर फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अनुरोध किया है. वहीं शिकायत मिलने के बाद ट्विटर ने कुछ हैंडल के ट्वीट हटा दिए हैं.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

देश भर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भारत सरकार ने सोशल मीडिया पर फेक खबर फैलाने वाले अकाउंट्स पर कार्रवाई करने की बात कही है. जिसके बाद सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब खातों की जांच कर रहे हैं. वहीं शिकायत मिलने के बाद ट्विटर ने कुछ हैंडल के ट्वीट हटा दिए हैं. सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई एंटी-गवर्नमेंट ट्वीट से जुड़ी नहीं है. 

वहीं इस मामले में ट्विटर ने इंडिया टुडे से बताया कि जब हमें वैध कानूनी अनुरोध प्राप्त होता है तो हम इसकी ट्विटर के नियम और स्थानीय कानून के तहत जांच करते हैं. ऐसे में अगर कंटेंट किसी भी रूम में नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसे तत्काल रूप से प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाता है.

उन्होंने कहा कि ऐसे सभी मामलों में हम सीधे खाताधारक को सूचित करते हैं ताकि वे इस बात से अवगत रहें कि हमें  उनके अकाउंट से संबंधित कोई कानूनी आदेश प्राप्त हुआ है. हम ईमेल पर एक संदेश भेजकर उपयोगकर्ता को सूचित करते हैं जो अकाउंट के साथ जुड़ा होता है.   


 

ये भी पढ़ें:

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें