scorecardresearch
 

Noida: पुलिस को रवि कुमार ठक्कर की तलाश, चीन के लिए कर रहा था जासूसी

दो चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद अब नोएडा पुलिस को रवि कुमार ठक्कर नाम के जासूस की भी तलाश है. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि रवि कुमार ठक्कर नोएडा और दिल्ली एनसीआर में रहकर चीन के लिए जासूसी का काम कर रहा था. नोएडा पुलिस ने रवि कुमार की दो BMW कार,  एक महिंद्रा थार को अपने कब्जे में ले लिया है.

X
रवि कुमार ठक्कर की तलाश में पुलिस (फोटो-आजतक) रवि कुमार ठक्कर की तलाश में पुलिस (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा पुलिस को रवि कुमार ठक्कर की तलाश
  • रवि पर चीन के लिए जासूसी करने का आरोप
  • पुलिस जारी कर सकती है लुकआउट नोटिस

चाइनीज स्पाई नेटवर्क में कई चौंकाने वाल खुलासे हो रहे हैं. दो चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद अब नोएडा पुलिस को रवि कुमार ठक्कर नाम के जासूस की भी तलाश है. आरोप है कि यह शख्स ग्रेटर नोएडा और दिल्ली एनसीआर में रहकर चीन के लिए जासूसी का काम कर रहा था और कई अहम जानकारियां उन तक पहुंचा रहा था. यूपी की पुलिस इंटेलिजेंस, स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट और भारतीय एजेंसियों को भी इस बात की सूचना दे दी गई है. साथ ही रवि कुमार ठक्कर की जानकारी देने के लिए पुलिस ने एक नंबर भी जारी किया है. 

नोएडा पुलिस का कहना है कि जल्द ही रवि कुमार ठक्कर के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया जाएगा. पुलिस और एजेंसियों को शक है कि रवि ठक्कर भारत से फरार हो चुका है. हाल ही में हुई दो चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद रवि कुमार का नाम सामने आया था. जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि रवि की मां चीन की निवासी है और उसके पिता गुजरात के रहने वाले हैं. जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि रवि कुमार ठक्कर का संपर्क चीन में ही सू फाई से हुआ था इसके बाद सू फाई और रवि कुमार में दोस्ती हो गई थी.  हाल ही में सू फाई को गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया है. 

जांच में यह भी पता चला है कि रवि कुमार सू फाई की सभी कंपनियों में निदेशक बनाया गया था यह सभी कंपनियां फर्जी पाई गई हैं,  इन कंपनियों के माध्यम से 25 करोड़ के ट्रांजैक्शन की बात भी सामने आई है.  बताया जा रहा है कि ठिकानों से 8 फर्जी कंपनी के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं, साथ ही 40 करोड़ रुपये के कैंसल्ड चेक भी बरामद हुए हैं. 

नोएडा पुलिस ने रवि कुमार की दो BMW कार,  एक महिंद्रा थार को अपने कब्जे में ले लिया है रवि कुमार नोएडा के सेक्टर 143 में रह रहा था.  हाल ही में जासूसी के शक में पकड़े गए दोनों चीनी नागरिक लु लैंग और यू हेलंग के दोस्त सु फाई को बीटा-2 थाना पुलिस ने नगालैंड के कोहिमा निवासी महिला मित्र पेटेख रेनुओ के साथ गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल से गिरफ्तार किया है.  सु फाई चीन के झांग-गुआंग जिले का रहने वाला है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें