scorecardresearch
 

दिल्ली: लुभावना ऑफर देकर गल्फ देशों से आए लोगों से करते थे लूटपाट, 4 अरेस्ट

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने शिवम तिवारी, सौरभ सिंह, आशुतोष गिरी और आदर्श वर्मा नाम के बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

X
पुलिस की गिरफ्त में लूट के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में लूट के आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खाड़ी देश से लौटने वाले मजदूरों को बनाते थे शिकार
  • एयरपोर्ट पर ही ड्राइवरों के सहयोग से बुनते थे जाल

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों पर मिडिल ईस्ट देशों से आए लोगों के साथ लूटपाट करने का आरोप है. आरोप के मुताबिक मिडिल ईस्ट के देशों से आए लोगों को होटल और ट्रेन का टिकट दिलाने के नाम पर बंधक बनाया जाता था और फिर लूटपाट की जाती थी.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने शिवम तिवारी, सौरभ सिंह, आशुतोष गिरी और आदर्श वर्मा नाम के बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक खाड़ी देश से लौटे राकेश कुमार सिंह ने रेल टिकट दिलाने के नाम पर लूट लेने की शिकायत दर्ज कराई थी. यह घटना 9 अक्टूबर की बताई जाती है. क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच शुरू की तो नेटवर्क का खुलासा हो गया.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रीपेड बूथ के पास जाल बिछाते थे जहां आमतौर पर यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए टैक्सी लेने पहुंचते हैं. इस गिरोह के सदस्य टैक्सी ड्राइवरों के साथ प्रीपेड बूथ तक पहुंचने से पहले उन्हें कम किराए पर टैक्सी का लुभावना प्रस्ताव देकर जाल में  फंसा लेते थे. 

क्राइम ब्रांच की डीसीपी के मुताबिक यात्रा के दौरान, टैक्सी चालक उन्हें कहां जाना है, ट्रेन टिकट बुक हुआ है या नहीं, इन सबके संबंध में बातों ही बातों में जानकारी लेता था. फिर टिकट बनवाने के नाम पर मोटे पैसे लिए जाते थे. इसके बाद टिकट लेने पहुंचने पर डरा-धमकाकर लूट लिया जाता था. डीसीपी ने बताया कि गिरोह का सरगना सुल्तान कश्मीरी फरार है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें