scorecardresearch
 

दिल्ली: बर्थडे में बहस के बाद युवक की चाकू गोदकर हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

रिंकू शर्मा की उसके दोस्त से किसी बात पर नोकझोक हो गई. इसके बाद रिंकू के दोस्त ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या के सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंगोलपुरी इलाके में हुई रिंकू शर्मा की हत्या
  • पुलिस ने चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार

बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी में जन्मदिन पार्टी के दौरान एक युवक की चाकू गोंदकर हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा की उसके दोस्त से किसी बात पर नोकझोक हो गई. इसके बाद रिंकू के दोस्त ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या के सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़ित की पहचान रिंकू शर्मा के रूप में हुई है, जो एक निजी अस्पताल में तकनीशियन के रूप में काम करता था और अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था. पुलिस ने आरोपियों की पहचान मोहम्मद दानिश, मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब के रूप में की है. दानिश और इस्लाम दर्जी हैं, जाहिद एक कॉलेज छात्र है और मेहताब कक्षा 12 में पढ़ता है.

पुलिस के मुताबिक, दानिश और रिंकू के बीच बर्थडे पार्टी में बहस हुई. इसके बाद रात करीब 11 बजे जब रिंकू बर्थडे पार्टी से निकलकर जाने लगा तो दानिश ने उसे रोक लिया. इस दौरान रिंकू ने दानिश को थप्पड़ मार दिया, फिर दानिश और उसके तीन दोस्तों ने रिंकू पर चाकू से वार कर दिया. चारों आरोपी रिंकू को खून से लथपथ छोड़कर भाग गए.

रिंकू को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के कर्मचारियों ने फिर पुलिस को मामले की सूचना दी. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (बाहरी) सुधांशु धामा ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, दानिश और उसके दोस्तों की पहचान की गई और छापेमारी के बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया.

एसीपी सुधांशु धामा ने कहा कि रिंकू और दानिश एक ही मोहल्ले में रहते थे और एक दूसरे को जानते थे. मेडिकल जांच से पता चला है कि रिंकू के पेट में एक घाव था और अत्यधिक खून बहने से उसकी मौत हो गई, सभी चार लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. धामा ने कहा कि आरोपियों का भी कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है.

इस हत्याकांड पर सियासत भी शुरू हो गई है. दिल्ली बीजेपी ने कहा कि हम मंगोल पुरी के रहने वाले रिंकू शर्मा की हत्या की निंदा करते हैं, लेकिन सवाल यह उठता है ऐसी घटना के बाद सो कॉल्ड धर्म निरपेक्ष दल चुप क्यों हो जाते, सिर्फ़ इसलिए क्योंकि आरोपित एक विशेष वर्ग से आते है? कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जवाब दे.

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस के PRO ने कहा है कि 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवा जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुए. उनमें से कुछ लोगों में लड़ाई हुई जिसके बाद वो चले गए. उसी रात उनके बीच दोबारा लड़ाई हुई जिसमें एक लड़के की मौत हो गई. पुलिस ने FIR दर्ज़ करके 4 लोगों को गिरफ़्तार किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें