scorecardresearch
 

महाठग सुकेश ने तिहाड़ जेल से सीनियर जज बनकर सुप्रीम कोर्ट के जजों को किया था फोन!

200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी और अभिनेत्रियों को महंगे-महंगे गिफ्ट देने वाला ठग सुकेश चंद्रशेखर को अब दिल्ली की तिहाड़ जेल से अन्य जेल में शिफ्ट होना चाहता है. सुकेश की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा कि जेल स्टाफ से उसकी जान को खतरा है.

X
महाठग सुकेश चंद्रशेखर महाठग सुकेश चंद्रशेखर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अपने पक्ष में फैसला देने लिए किया था फोन
  • सुप्रीम कोर्ट में 30 जून को होगी अगली सुनवाई

महाठग सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी और सरकारी अफसर बनकर लोगों से उगाही करने के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. इस मामले में सुकेश की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. पत्नी का कहना है कि सुकेश को जेल स्टाफ से जान का खतरा है और उसे दिल्ली से बाहर किसी अन्य जेल में ट्रांसफर कर दिया जाए.

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि वह इस मामले में कोर्ट के पहले के आदेश पर विचार करेगा. जिसमें अदालत ने सरकार से उन जेलों की सूची देने को कहा था, जिसमें इन दोनों को स्थानांतरित किया जा सकता है.

कोर्ट ने सरकार की इस दलील को रिकॉर्ड पर लिया है. इसमें कहा गया है कि उनको तिहाड़ से किसी अन्य जेल ट्रांसफर करना सही नहीं होगा. साथ ही कोर्ट ने सरकार की तरफ से उन्हें दिल्ली की मंडावली जेल में भेजने की सहमति को भी रिकॉर्ड पर लिया है. सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल से सुप्रीम कोर्ट के कुछ जजों को एक वरिष्ठ जज बनकर सुकेश चंद्रशेखर के पक्ष में फैसला देने लिए फोन भी किया था.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह फोन सुकेश चंद्रशेखर ने किया था या उसके नाम पर किसी और ने किया था. अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 30 जून को सुनवाई करेगा. इस दौरान याचिकाकर्ता अगर कोई जवाब दाखिल करना चाहते हैं, तो कोर्ट में जवाब दाखिल कर सकते हैं.

बता दे कि 200 करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े नए खुलासे हुए थे. इसमें पता चला कि सारा अली खान भी सुकेश के निशाने पर थीं. प्रवर्तन निदेशालय की जांच में सामने आया कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही के साथ-साथ तीन अन्य एक्ट्रेस भी उसके टारगेट पर थीं. इसमें सारा अली खान, जाह्नवी कपूर और भूमि पेडनेकर का नाम सामने आया. आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को कई महंगे गिफ्ट्स दिए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें