scorecardresearch
 

Bareilly: महिलाओं ने पहने हैं असली या नकली गहने... दूर से पहचान कर ही करते थे स्नैचिंग

लुटेरों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वो अपने इस काम में इतने माहिर हो चुके थे कि दूर से ही देख कर पता लगा लेते थे कि लोगों ने सोने की चेन असली पहनी है या नकली. कन्फर्म होने के बाद ही लोगों के गले से चेन छीन कर या कान के कुंडल लेकर के भागते थे.

X
पुलिस ने तीन बाइक सवार चेन स्नैचरों को पकड़ा (फोटो-आजतक)
पुलिस ने तीन बाइक सवार चेन स्नैचरों को पकड़ा (फोटो-आजतक)

उत्तर प्रदेश के बरेली के चेन स्नेचिंग की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है. बाइक सावर स्नेचर सुनसान जगह पर मॉर्निग वॉक कर रहे बुजुर्गों और महिलाओं को अपना निशाना बना रहे हैं. पुलिस ने तीन लुटरे गिरफ्तार किए हैं. इनके पास से पुलिस ने लूट का सामान और वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को बरामद किया है. 

पूछताछ में लुटेरों ने पुलिस को बताया कि वो अपने इस काम में इतने माहिर हो चुके थे कि दूर से ही देख कर पता लगा लेते थे कि लोगों ने सोने की असली चेन पहनी है या नकली. कन्फर्म होने के बाद ही लोगों के गले से चेन छीन कर या कान के कुंडल लेकर के भागते थे. जांच में पता चला कि इन लुटेरों को ऊपर पहले से ही 7 से 8 केस दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है. 

बरेली एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने बताया कि 9 अगस्त 2022 थाना बारादरी में एक तहरीर आई थी कि वह सुबह टहलने जा रहे थे, इस दौरान बाइक पर सवार दो युवकों ने उनके गले से सोने की चेन खींच ली और फरार हो गए. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने इसके खुलासे के लिए कई टीमें बनाई. सभी टीमें अलग-अलग बिंदुओं पर काम कर रही थीं. 24 घंटे के अंदर थाना बारादरी की टीम ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया और तीन स्नैचरों को पकड़ लिया.  

इनके पास से लूटी हुई सोने की चेन बरामद की और लूट की वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने बरामद किया. इस गैंग के दो सदस्य शेर सिंह और शेरा थाना कैंट का रहने वाले हैं जो फिलहाल फरार है. उन्हें पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.  ये लोग अलग-अलग थाना क्षेत्रों में निकलते थे सुनसान इलाकों में महिला और बुजुर्गों को अपना टारगेट बनाते थे. 

पुलिस ने बताया कि आमिर और अरसान नाम के लुटरों पर पहले से कई केस दर्ज हैं. जनपद में कितनी घटनाएं हुई हैं इसे लेकर डीसीआर के तहत पता लगाया जा रहा है. पुलिस ने शिव कुमार पुत्र रमेश निवासी महेशपुर थाना बिथरी चैनपुर, आमिर पुत्र नासिर बारादरी क्षेत्र में रहने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सुनील राठी चौकी प्रभारी जोगी नवादा थाना बारादरी हेड कांस्टेबल परमानंद मुकेश कुमार, धीरेंद्र दागी ,कपिल कुमार, विश्वाभाषा सिंह ने मिलकर इन आरोपियों को पकड़ा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें