scorecardresearch
 

बांका ब्लास्ट: मदरसे में एक ट्रंक में रखा था बम! धमाके के बाद से आसपास के सभी पुरुष फरार

बिहार के बांका में एक मस्जिद के पास स्थित मदरसे में बम विस्फोट होने से पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया. मौके पर जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम ने पाया कि बम विस्फोट से ही मदरसा उड़ा है.

X
बम धमाके में मदरसा जमींदोज बम धमाके में मदरसा जमींदोज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बांका मदरसा बम ब्लास्ट की जांच तेज
  • हादसे में मौलवी की मौत, कई घायल लापता

बिहार के बांका में एक मस्जिद के पास स्थित मदरसे में बम विस्फोट होने से पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया. इस घटना में मदरसे के मौलवी की मौत हो गई और करीब चार लोगों के भी जख्मी होने की सूचना है. हालांकि जख्मी का कहीं अता-पता नहीं चल रहा है. मौके पर जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम ने पाया कि बम विस्फोट से ही मदरसा उड़ा है.

कुछ लोगों का कहना है कि मदरसे में बम रखा हुआ था, वही विस्फोट कर गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि बम विस्फोट की घटना के बाद आसपास के सभी पुरुष घर छोड़कर फरार हो गए हैं, जबकि घरों में मौजूद महिलाएं कुछ भी बताने से इनकार कर रही हैं. घायलों का भी पता नहीं चल सका है.

खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई. इस मामले में एसपी एके गुप्ता ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है, साथ ही घायलों का भी नाम पता किया जा रहा है, अभी लॉकडाउन चल रहा है जिसकी वजह से मदरसे में बच्चें नहीं थे, अगर बच्चे रहते तो और भी बड़ी घटना होती.

इस बीच मंगलवार शाम होते-होते मदरसे के इमाम अब्दुल सत्तार मोबिन की मौत की सूचना भी सामने आ गई. मदरसे के पास ही उनके शव को छोड़कर कुछ अज्ञात लोग फरार हो गए. बाद में पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया. इमाम झारखंड के देवघर सारठ का रहने वाला है.

सूत्रों का कहना है कि मदरसे के अंदर के कार्यालय में एक ट्रंक में बम था, जो बिस्फोट हुआ है. बम की क्षमता का अंदादा इससे लगाया जा सकता है कि मदरसा पूरी तरह जमींदोज हो गया और आसपास के कई घरों में भी दरारें आ गई हैं. बताया जा रहा है कि पिछले कई सालों से पास के गांव मजलिसपुर से इस गांव का विवाद चलता रहा है.

नवटोलिया और मजलिसपुर गांव में हर महीने विवाद होता है, जिसमें दोनो तरफ के कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. अभी 20 दिन पहले भी विवाद हुआ था. विवाद और मदरसे में रखे गए बम को एक साथ जोड़कर पुलिस जांच कर रही है.

(रिपोर्ट- प्रिय रंजन)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें