scorecardresearch
 

Punjab: बटाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ड्रग पेडलर्स के साथ 10 गिरफ्तार

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बढ़ती आपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रखा है. इसी अभियान के तहत बटाला पुलिस ने तीन अलग-अलग गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन अलग-अलग गिरोह के बदमाश गिरफ्तार
  • लूटपाट गिरोह की महिला सदस्यों की तलाश
  • ड्रग पेडलर्स के साथ 10 बदमाशों की गिरफ्तारी

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बटाला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्रग पेडलर्स के साथ 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. हिरासत में आये आरोपी अलग-अलग गैंग से हैं, जिसमें पुलिस के हाथ एक गैंग की महिला सदस्य भी लगी है. आरोपियों से की गई पूछताछ में पुलिस को कई बड़े राज खुलने की उम्मीद है. आईजी पुलिस सुरिंदर पाल सिंह परमार ने बताया कि पुलिस के लिये ये बड़ी सफलता है. 

जिले में बढ़ती आपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रखा है. इसी अभियान के तहत बटाला पुलिस ने तीन अलग-अलग गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. आईजी पुलिस बॉर्डर रेंज सुरिंदर पाल सिंह परमार ने बताया कि हिरासत में आये बदमाशों में ड्रग पेडलर्स, लुटेरा गैंग के साथ अवैध हथियार रखने वाले भी शामिल हैं. आरोपियों से पुलिस ने 6 पिस्टल के साथ 64 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं. इनके पास से 28 ग्राम हेरोइन के साथ 500 नशीली गोलियां भी बरामद की गई हैं.

पुलिस ने बताया कि लूटपाट करने वाले गैंग के राजकुमार उर्फ बीरी, गुरमीत सिंह, बलजीत सिंह, हरजिंदर सिंह निवासी जिला संगरूर के साथ मनदीप सिंह निवासी जिला पटियाला को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस गिरोह की 10 महिला सदस्यों की तलाश कर रही है, जिसमें गिरोह की सरगना प्यार कौर निवासी समुंदरगढ़ के अलावा प्रितो, नंदो, रानी, परमजीत कौर, मीत, धूरी, गज्जो और पम्मी निवासी तरखाना शामिल हैं. 

आईजी  ने बताया कि 24 नवंबर को ये गिरोह अचलेश्वर मेले में आया था. वहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी चल रही थी. इससे पहले ही पुलिस ने चेकिंग के दौरान इस गिरोह के सदस्यों को दबोच लिया. इनके पास से दो देसी पिस्टल के साथ, चार कारें भी बरामद की गई हैं. 

उधर डेरा बाबा नानक पुलिस ने काहलांवाली चौक से चेकिंग के दौरान मलकीत सिंह निवासी खद्दर नाहरपुर, गुरविंदन सिंह निवासी सरजेचक्क और अजय मसीह निवासी पकीवां को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने दो पिस्टल के साथ 60 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की जा रही है. 

देखें: आजतक LIVE TV 

थाना कादियां के डल्ला मोड़ के पास से नारकोटिक्स सैल द्वारा चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार बदमाशों को पकड़ा है. आरोपियों के नाम तलविंदर सिंह निवासी बुट्टरकलां और योगेश कुमार निवासी कादियां है. पुलिस के अनुसार ये दोनों ड्रग पेडलर्स हैं, जिनके पास से 20 ग्राम हेरोइन के साथ एक पिस्टल और बाइक बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि तलविंदर सिंह के खिलाफ पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

आईजी बॉर्डर रेंज सुरिंदर पाल सिंह परमार ने बताया कि लूटपाट करने वाले गिरोह की नजर यहां लगने वाले अचलेश्वर मेले पर थी. इस गैंग के सदस्य बेहद शातिर हैं. गैंग में शामिल महिला सदस्यों का सहारा लेकर आसानी से किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम देते थे. इस गैंग के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में 37 आपराधिक मामले दर्ज हैं. (इनपुट-शम्बर बिट्टू)

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें