scorecardresearch
 

3 महीने पहले मेट्रो स्टेशन में की थी महिला से छेड़छाड़, मेट्रो कार्ड ने आरोपियों को कराया गिरफ्तार!

पीड़िता ने 3 मई 2022 को ट्वीट कर पुलिस से इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम का गठन किया था. 4 अगस्त 2022 को मेट्रो की स्पेशल स्टाफ टीम ने दिल्ली के पांडव नगर निवासी लव बग्गा नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा. जिसकी निशानदेही पर दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया.

X
delhi metro demo delhi metro demo

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (Rajiv Chowk Metro Station) के अंदर एक महिला से कथित तौर पर छेड़छाड़ (Molestation) करने और धमकाने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान पांडव नगर निवासी लव बग्गा और मॉडल टाउन निवासी शिव ओम गुप्ता के रूप में हुई है. पीड़िता ने 3 मई 2022 को ट्वीट कर पुलिस से इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम का गठन किया था और आरोपियों की तलाश की जा रही थी. 

मेट्रो कार्ड से मिला अहम सुराग

स्पेशल स्टाफ ने पूरे सीसीटीवी फुटेज की जांच पड़ताल कर दोनों अपराधियों के बारे में कुछ सुराग हासिल किया. इसके बाद तकनीकी साक्ष्यों की मदद से प्रवेश/निकास के साथ-साथ आरोपियों द्वारा यात्रा के लिए इस्तेमाल किए गए मेट्रो कार्ड का विवरण भी प्राप्त किया गया. चिन्हित स्थानों पर आरोपियों की तलाश के लिए टीम तैनात की गई थी. लगभग 3 महीनों के निरंतर प्रयासों के बाद 4 अगस्त 2022 को मेट्रो की स्पेशल स्टाफ टीम ने दिल्ली के पांडव नगर निवासी लव बग्गा नाम के एक व्यक्ति को पकड़ लिया.

उससे पूछताछ करने पर दूसरे आरोपी शिव ओम गुप्ता निवासी महेंद्रू एन्क्लेव, मॉडल टाउन, दिल्ली को भी गिरफ्तार कर लिया गया. जांच में दोनों आरोपियों का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं पाया गया है. हालांकि आगे की जांच जारी है और अन्य विवरण भी संबंधित पुलिस स्टेशन और सीआरओ से एकत्र किए जा रहे हैं.

एक आरोपी सीनियर मैनेजर

पकड़ा गया आरोपी लव बग्गा जेनपैक्ट कंपनी में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत है. वह मुंबई में पोस्टेड है, लेकिन अभी वर्क फ्रॉम होम कर रहा है. वह शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है. वहीं दूसरा आरोपी शिव ओम गुप्ता वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय से एमबीए कर रहा है और वह अभी अविवाहित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें