scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

मछली खाने के बाद परिवार के 3 लोगों की मौत, सरसों की जगह भूलवश डाला था जहरीला कीटनाशक

Three died after eating poisonous fish
  • 1/8

ब‍िहार में सारण जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र में बेहद दर्दनाक हादसा सामने आया है. जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र के सढ़वारा के एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, एक व्यक्ति की हालत बहुत गंभीर है. मरने वाले पिता-पुत्र-भतीजा हैं. 

Three died after eating poisonous fish
  • 2/8

बताया जा रहा है कि सावन महीने का पहला सोमवार था. घर की महिलाओं ने श्रावणी सोमवार का व्रत किया हुआ था जिस कारण घर में सोमवार को मछली बनाने की मनाही थी. घर के मुखिया सुभाष राय बाजार से मछली खरीदकर घर के बाहर अहाते में बनाई थी जिसे घर के चार सदस्यों ने खाया था. घर के 4 सदस्यों जिसमें सुभाष राय (50) औऱ इनके दो पुत्र बालाजी राय (18), मिथिलेश राय (22) और इनका 5 वर्षीय भतीजा विराज राय शामिल है. 

Three died after eating poisonous fish
  • 3/8

खाने के कुछ समय बाद देर रात सभी 4 लोगों की तबीयत खराब हुई तो आनन फानन में सभी को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में ले जाने के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई, बाकी दो लोगों को स्थानीय हॉस्प‍िटल ले जाया गया जहां एक की मौत हो गई. फिलहाल, 22 वर्षीय मिथिलेश का इलाज PMCH में चल रहा है जहां उसकी स्थिति गम्भीर बताई जा रही है.

Three died after eating poisonous fish
  • 4/8

एक ही घर में तीन मौत होने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. पूरा गांव सकते में है. इस घटना ने एमडीएम की घटना की याद दिला दी जिसमें सन 2013 में 23 बच्चों की मौत सब्जी में भूलवश सरसों के तेल की जगह कीटनाशक पड़ गया था. दरियापुर पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया.

Three died after eating poisonous fish
  • 5/8

घटना की जानकारी होते ही पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. सोनपुर ASP अंजनी कुमार, दरियापुर थाना, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गहनता से घटनास्थल का निरीक्षण किया. घर में बनी मछली के बचे हुए अंश को फोरेंसिक जांच के लिए सुरक्षित कर लिया गया.

Three died after eating poisonous fish
  • 6/8

पुल‍िस के अनुसार,  26 जुलाई की शाम को सुभाष राय पुत्र शिवनन्दन राय, ने गरीबाचक बाज़ार से मछली लाकर बनाई और अपने दोनों बच्चों बालाजी और मिथिलेश सहित अपने भाई के पुत्र विराज के साथ मछली खाई. खाना खाने के बाद रात में ही सबकी तबीयत खराब हो गई जिसमें सुभाष के 18 वर्षीय पुत्र बालाजी और उनके भाई विजय के 5 वर्षीय पुत्र विराज की घर पर ही मौत हो गई जबकि सुभाष राय और मिथिलेश को इलाज के लिए दरियापुर PHC ले जाया गया जहां से उनकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए PMCH रेफर कर दिया गया. PMCH में इलाज के दौरान  सुभाष राय की मौत हो गई जबकि मिथिलेश का इलाज PMCH में चल रहा है.
 

Three died after eating poisonous fish
  • 7/8

SDPO सोनपुर ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर मछली और चावल के अवशेष के साथ साथ एक पॉलीथिन में तेज गन्ध वाला सरसों के दाने की तरह दिखने वाला पदार्थ थाईमेट व जिस कड़ाही में मछली बनाई गई थी, उसे भी जब्त किया गया. FSL की टीम के द्वारा भी मौके पर निरीक्षण कर तथ्य जुटाया गया है.

Three died after eating poisonous fish
  • 8/8

घटनास्थल पर पुलिस की पूछताछ में यह पाया गया कि सम्भवतः मछली बनाने में प्रयोग होने वाले सरसों की जगह सरसों के दाने जैसा दिखने वाला कीटनाशक थाइमेट भूलवश डाल दिया गया जिससे यह घटना घटित हुई. इस घटना की आगे भी जांच जारी है.