scorecardresearch
 

यूपीः BSP के पूर्व विधायक हाजी अलीम की हत्या के मामले में बेटा ही गिरफ्तार

बुलंदशहर पुलिस ने हाजी अलीम की मौत को आत्महत्या मानते हुए केस बंद कर दिया था. हाजी युनूस और बेटे अनस ने इसे कोर्ट में चुनौती दी थी. मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई. लगभग डेढ़ साल बाद सीबीसीआईडी ने गुरुवार को मेरठ से अनस को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

हाजी अलीम की मौत को उनके भाई हाजी युनूस और बेटे अनस ने हत्या बताया था (फाइल फोटो) हाजी अलीम की मौत को उनके भाई हाजी युनूस और बेटे अनस ने हत्या बताया था (फाइल फोटो)

  • सीबीसीआईडी ने गिरफ्तार कर कोर्ट में किया पेश
  • 10 अक्टूबर 2018 को हुई थी हाजी अलीम की मौत

बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर सदर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे हाजी अलीम की 10 अक्टूबर 2018 को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. वह अपने बेडरूम में मृत पाए गए थे. हाजी अलीम की मौत को उनके भाई हाजी युनूस और बेटे अनस ने हत्या बताया था. हालांकि तब दोनों ने ही किसी पर भी हत्या के आरोप नहीं लगाए थे.

बुलंदशहर पुलिस ने हाजी अलीम की मौत को आत्महत्या मानते हुए केस बंद कर दिया था. हाजी युनूस और बेटे अनस ने इसे कोर्ट में चुनौती दी थी. मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई. लगभग डेढ़ साल बाद सीबीसीआईडी ने गुरुवार को मेरठ से अनस को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. अनस को बुलंदशहर सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने अनस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

यह भी पढ़ें- BSP के बाहुबली नेता का घर में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

सीबीसीआईडी की इस कार्रवाई के बाद अब अनस के भाई दानिश ने अपने चाचा पर संपत्ति के लालच में पिता की हत्या कराने का आरोप लगाया है. पूर्व विधायक के बेटे दानिश ने इस मामले में नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट की मांग की है. अनस की गिरफ्तारी के बाद हाजी अलीम के भाई हाजी यूनुस ने कहा कि पहले दिन से ही कह रहा था कि यह हत्या है. उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडाः पैसे के लेनदेन को लेकर भिड़े 3 कारोबारी, शूटआउट में 2 की मौत 1 घायल

उन्होंने कहा कि इस मामले में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं. हाजी युनूस ने सीबीसीआईडी से निष्पक्ष जांच की उम्मीद जताई. इससे पहले पिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया अनस काफी उत्तेजित नजर आया. अनस ने मीडियाकर्मी के कैमरे पर भी हाथ मारा. मृतक पूर्व विधायक हाजी अलीम के भाई हाजी युनूस सीबीसीआईडी की जांच पर संतोष जताया है. वहीं, विधायक के पुत्रों में आक्रोश है.

(मेरठ से उस्मान सेफी और बुलंदशहर से मुकुल शर्मा का इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें