scorecardresearch
 

ताहिर हुसैन के खिलाफ ईडी ने पेश की चार्जशीट, कहा- मनी लॉन्ड्रिंग के पर्याप्त सबूत

ईडी की ओर से पेश की गई चार्जशीट में आरोपी के तौर पर ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता का नाम है. ईडी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत है.

ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट पेश (फाइल फोटो- पीटीआई) ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट पेश (फाइल फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट
  • ईडी ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट
  • मनी लॉन्ड्रिंग के पर्याप्त सबूत: ईडी

दिल्ली हिंसा मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट पेश की है. दिल्ली में कड़कड़डूमा कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के तहत चार्जशीट पेश की गई है. वहीं अब इस मामले में 19 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए गए हैं.

ईडी की ओर से पेश की गई चार्जशीट में आरोपी के तौर पर ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता का नाम है. ईडी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत है. वहीं ईडी इसके बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दायर कर सकती है. इसके अलावा 19 अक्टूबर को ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए गए हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस साल तीन मार्च को ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था. फिलहाल ताहिर हुसैन तिहाड़ जेल में बंद है. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में दावा किया कि ताहिर हुसैन ने फरवरी में दिल्ली में हुई हिंसा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

दिल्ली हिंसा में 53 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इसमें आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा भी शामिल हैं. दिल्ली हिंसा के मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व काउंसलर ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस की तरफ से मुख्य आरोपियों की लिस्ट में शामिल किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें